सरपंच चुनाव के रंजिश में मार डाला राजेंद्र बाडेछीना के चचिॅत हत्याकांड में गांव के ही तीन गिरफ्तार

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा तहसील क्षेत्र के पल्यू बाडेछीना में जुलाई माह में हुए राजेन्द्र सिंह हत्याकांड का आज पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस मामले में गांव के ही तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। राजेन्द्र की हत्या सरपंच चुनाव की रंजिश के चलते कर दी।
पुलिस के मुताबिक 22 जुलाई को श्रीमती कमला चम्याल पत्नी राजेन्द्र सिंह चम्याल निवासी. ग्राम सुपई तिवारी राजस्व क्षेत्र प्ल्यू जिला अल्मोड़ा द्वारा राजस्व क्षेत्र पल्यू में अपने पति राजेन्द्र सिंह चम्याल की गाॅव के अज्ञात लोगों द्वारा हत्या करने के सम्बन्ध में धारा. 302 भा0द0वि0 के तहत अभियोग’ पंजीकृत किया गया।
उक्त अभियोग की विवेचना रेगुलर पुलिस को हस्तान्तरित होने के उपरान्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा द्वारा मामले की विवेचना दिनाॅक.27 जुलाई को वरिष्ठ उप निरीक्षक श्रीमती बसन्ती आर्या कोतवाली अल्मोड़ा को सुपुर्द करते हुए मामले में त्वरित कार्यवाही एवं अभियुक्त का पता लगाकर गिरफ्तारी किये जाने हेतु टीम गठित करने के आदेश दिए। क्षेत्राधिकारी अल्मोड़ा वीर सिंह एवं प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अल्मोड़ा हरेन्द्र चौधरी के पर्यवेक्षण में’ अभियोग के अनावरण हेतु एक टीम का गठन किया गया।

यह भी पढ़ें -   covid update : - धीरे -धीरे मिलने लगी राहत, आज 7 हज़ार लोगों ने दी कोरोना को मात ।

खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज को जरूर लाइक करें👍( क्लिक करें )


विवेचना के दौरान श्रीमती बसन्ती आर्या द्वारा सपठित धारा 148/34 भा0द0वि0 की बढोत्तरी की गयी। टीम द्वारा सुरागरसी पतारसी कर मृतक के परिजन व अन्य लोगों से पूछताछ की गयी व साक्ष्य संकलन की कार्यवाही करते हुए ’विवेचना के दौरान घटना में कुल 11 लोगों का लिप्त होना प्रकाश में आया। जिनके द्वारा एक राय होकर दिनाॅक. 20 जुलाई म को राजेन्द्र सिंह पुत्र स्व0 नैन सिंह निवासी. सुपई पो0 बाड़ेछीना को ग्राम पल्यू काचूली पुल के पास लाठी.डन्डों से पीटकर बुरी तरह से घायल कर दिया गया जिसकी अस्पताल पहुॅचते समय मृत्यु को हो गयी।’पुलिस टीम सुरागरसी .पतारसी करते हुए19 अगस्त को घटना में लिप्त 11 अभियुक्तों में से 03 अभियुुक्तों क्षेत्र पंचायत सदस्य को गिरधर सिंह सुपियाल,करन सिंह डोलिया, राजेंद्र सिंह डोलिया को कोतवाली पूछताछ हेतु बुलाया गया। ’तीनों से पुलिस द्वारा गहनता से पूछताछ’ करने पर तीनों अभियुक्त ने बताया कि उनका ’मृतक राजेन्द्र सिंह के साथ सरपंच चुनाव को लेकर विवाद’ चल रहा था, इसी बात को लेकर पूर्व में भी आपस में मारपीट होना बताया गया तथा ’चुनावी रंजिश के कारण अपने साथियों के साथ मिलकर धौलछीना रोड काचुलापुल के पास राजेन्द्र सिंह को लाठी.डन्डों से बुरी तरह पीटकर घायल अवस्था में छोड़ देने की बात बताई एवं जुर्म इकबाल के आधार पर उपरोक्त अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है।’ अभियुक्तों की निशानदेही पर ’घटना में प्रयुक्त तीन लाठी.डन्डों व मृतक के क्षतिग्रस्त मोबाईल को घटनास्थल के पास से बरामद’ किया गया है। अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु प्रयास किये जा रहे हैं, शीघ्र वे भी पुलिस के गिरफ्त में होगें।
एसएसपी अल्मोड़ा ने गिरफ्तारी टीम को हत्याकांड का शीघ्र खुलासा कर 03 अभियुक्तों को गिरफ्तार किए जाने पर ढाई हजार रुपये के ईनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।’

यह भी पढ़ें -   covid update :- धीरे धीरे मिल रही राहत, आज 4887 मरीजों ने दी कोरोना को मात ।
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments