नैनीताल: कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने लंबे समय से बंद पड़े रिंक हॉल में एक दिसंबर तक खेल गतिविधि शुरू करने के दिए निर्देश…

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

नैनीताल। कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत सोमवार को मल्लीताल क्षेत्र के औचक निरीक्षण पर निकले। इस मौके पर उन्होंने लंबे समय से बंद पड़े जूमलैंड के रिंक हॉल का निरीक्षण कर नगर पालिका को एक दिसंबर तक इसे खुलवाने के निर्देश दिए। ऐसा नहीं होने पर उन्होंने पालिका को इसे अपने कब्जे में लेने को कहा है।

कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने मल्लीताल पंत पार्क, डीएसए पार्किंग, जूमलैंड का निरीक्षण कर साफ-सफाई व्यवस्था का जायजा भी लिया। इस मौके पर उन्होंने फड़ वालों को अपने आस-पास गंदगी न फैलाने के सख्त निर्देश दिए। वहीं डीएसए पार्किंग में गंदगी मिलने पर संबंधित ठेकेदार पर बिफर पड़े। इस दौरान वहां सफाई कर्मचारी भी मौजूद नहीं मिले, जिस पर पांच हजार की तत्काल चालानी कार्रवाई की गई। साथ ही नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिए गए कि रोजाना पार्किंग स्थल का निरीक्षण कराया जाए और गंदगी मिलने पर तत्काल चालानी कार्रवाई की जाए। इसी के साथ उन्होंने पार्किंग के ठेकेदार को साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त न करने पर ठेका निरस्त करने की चेतावनी भी दी।

यह भी पढ़ें -   नाबालिग बाइक सवार की तेज रफ्तार ने ले ली स्कूटी सवार की जान... शादी के लिए शॉपिंग करने जा रहा था नैनीताल।

जब साफ-सफाई को लेकर उन्होंने कर्मचारियों की जानकारी ली तो पाया कि मल्लीताल क्षेत्र में सफाई कार्य के लिए 20 कर्मचारी तैनात है, मगर मौके पर कोई भी ड्यूटी पर नहीं पाया गया। जिस पर आयुक्त ने टीम गठित कर नियमित गश्त कर साफ सफाई की व्यवस्था चाक चौबंद रखने के निर्देश दिए। साथ ही चेताया कि यदि भविष्य में कर्मचारी ड्यूटी से नदारद मिले तो संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। पंत पार्क में खुले में खाद्य सामग्री की बिक्री होने पर भी उन्होंने नाराजगी जताते हुए जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी को अगले दस दिनों तक नैनीताल में अभियान चलाकर रिपोर्ट पेश करने को कहा है। निर्देश दिए कि बिना फूड लाइसेंस के खाद्य सामग्रियों की बिक्री पर रोक लगाई जाए।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल में नगर पालिका कर्मचारियों ने संविधान दिवस पर अंबेडकर को याद कर संविधान की ली शपथ...

जिसके बाद कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत जूम लैंड क्षेत्र का निरीक्षण करने पहुंचे। जहां रिंक हॉल बंद होने पर उन्होंने पालिका अधिकारियों से इसके एग्रीमेंट की कॉपी मंगवा कर जांच की। इसके बाद तत्काल चाबी मंगवाकर बंद पड़े रिंक हॉल को खुलवाया और उसका निरीक्षण किया। उन्होंने तत्काल आवश्यक कार्यों को पूरा कर एक दिसंबर से रिंक हॉल में खेल गतिविधियां संचालित करने के निर्देश दिए है। साथ ही रिंक हॉल को बाजार दरों पर ही किराये में लगाने को कहा है। निरीक्षण में अधिशासी अधिकारी पूजा टम्टा, अधिशासी अधिकारी आलोक उनियाल, कोतवाल प्रीतम सिंह, सुनील खोलिया, हिमांशु चंद्रा, दीप राज आदि कर्मचारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें -   कुमाऊँ मंडल विकास निगम के 32 कर्मियों की हुई पदोन्नति
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments