देहरादून :- कोरोना वारियर्स की मृत्यु पर सरकार देगी 10 लाख की राहत राशि,आशा फेसिलिलेटर को दो-दो हजार की सम्मान निधि

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने घोषणा की है कि आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की भांति आशा फेसिलिटेटर को भी दो-दो हजार रूपये सम्मान निधि के रूप में दी जायेगी। आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को मुख्यमंत्री ने रक्षा बंधन के अवसर पर एक-एक हजार एवं उससे पूर्व भी सम्मान राशि के रूप में एक-एक हजार रूपये देने की घोषणा की थी। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि यह सम्मान राशि लाभार्थियों के खाते में जल्द डाली जाय। कोविड-वारियर्स की मृत्यु पर भी मुख्यमंत्री राहत कोष से 10 लाख रूपये देने की घोषणा की गई है।

यह भी पढ़ें -   सांसद अजय भट्ट ने ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन प्लांट सहित 2000 ऑक्सीमीटर खरीदने के लिए सांसद निधि से जारी किए ₹1 करोड़ 6 लाख रुपए....

प्रसिद्ध लोक गायिका माया उपाध्याय और समाज सेवी कंचन भंडारी को मिला तीलू रौतेली पुरुस्कार

उन्होंने कहा कि डॉक्टर की टीम की जांच एवं मानकों के हिसाब से ही होम-आइसोलेशन की व्यवस्था की जाय। होम-आइसोलेशन के बजाय अस्पताल एवं कोविड केयर सेंटर को प्राथमिकता दी जाय।मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि कोरोना की सैंपल टेस्टिंग और अधिक बढ़ाई जाय। कोविड रिकवरी रेट में सुधार एवं मृत्युदर को कम करने हेतु हर सम्भव प्रयास किये जाय। सीनियर डॉक्टर अस्पताल में भर्ती कोविड मरीजों की पर्सनल केयर करें। जिलाधिकारी, सीडीओ एवं सीएमओ भी इसकी मॉनेटरिंग करें। यह सुनिश्चित किया जाय कि ऑक्सीजन सपोर्ट सिस्टम ही प्रत्येक जनपद में पर्याप्त व्यवस्था हो। सतर्कता के साथ और कैपिसिटी बढ़ाने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल :- अब जिले में 10 मई तक जारी रहेगा कोविड कर्फ्यू, रहेगी बेहद सख्ती ।

देहरादून :- अब मास्क का उपयोग न करने पर लगेगा 500 का जुर्माना । साथ ही मिलेगा वॉशेबल मास्क

उन्होंने जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि जो लोग प्राइवेट लैब में कोविड सैंपल टेस्टिंग करा रहे हैं, यह सुनिश्चित करा लें कि प्रत्येक व्यक्ति का पता एवं मोबाईल नम्बर सही हो। मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने कहा कि सभी जिलाधिकारी कोविड से निपटने के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्ण रखें। सैंपल टेस्टिंग में और तेजी लाई जाय। यह भी सुनिश्चित किया जाय कि टेस्टिंग रिपोर्ट जल्द आ जाय। इंडस्ट्रियल ऐरिया वाले जनपदों में इंडस्ट्री में सैंपल टेस्टिंग में और तेजी लाई जाय। उधमसिंह नगर, नैनिताल एवं हरिद्वार जनपद में विशेष सतर्कता की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें -   सोमवार से हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज में शुरू होगा 18 से 45 साल के लोगों का वैक्सीनेशन
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments