प्रसिद्ध लोक गायिका माया उपाध्याय और समाज सेवी कंचन भंडारी को मिला तीलू रौतेली पुरुस्कार ।।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

उत्तराखंड सरकार द्वारा तीलू रौतेली पुरस्कार से नैनीताल जिले की दो कर्मशील महिलाओं को सम्मानित किया गया है। जिसमें लोक गायिका माया उपाध्याय और सामाजिक कार्यकर्ता कंचन भंडारी हैं। इन दोनों महिलाओं को आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा वर्चुअल माध्यम से तीलू रौतेली पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड :- यहां फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कर्मचारियों ने भाग कर बचाई अपनी जान

उत्तराखंड की लोक संस्कृति और लोक कला को विश्व पटल पर पहचान दिलाने वाली लोक गायिका माया उपाध्याय को तीलू रौतेली सम्मान से नवाजने के फैसले का स्वागत करते हुए माया उपाध्याय ने कहा की नारी शक्ति को आगे बढ़ाने के लिए सरकार द्वारा तीलू रौतेली पुरस्कार दिए जाने का वो स्वागत और अभिनंदन करती हैं। वही कंचन भंडारी पिछले 30 सालों से समाज में महिलाओं के साथ हो रहे शोषण अत्याचार और गैर बराबरी की लड़ाई को लड़ रही है, उनका कहना है कि समाज में कार्य करते हुए आज एक ऐसी वीरांगना महिला के नाम से उन्हें सम्मान मिला है जिसने महिलाओं के स्वाभिमान को ऊंचा किया है तीलू रौतेली पुरस्कार मिलना उनके लिए सबसे बड़े गर्व की बात है। और वह आगे भी अपने जीवन में महिलाओं के उत्थान और उनके शोषण के खिलाफ सामाजिक कार्य में बढ़-चढ़कर भागीदारी करेंगी।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल :- भारी बारिश के चलते SSP ने दिए निर्देश.. रात 8 बजे से पहाड़ों को वाहनों की आवाजाही पर लगाई रोक
लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

हमारे इस नंबर 9368692224 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

👉 Hills Mirror के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 Hills Mirror के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 Hills Mirror से Telegram पर जुड़ें

👉 हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments