उत्तराखंड :- यहाँ जन्मदिन के मोके पर मंगाया तोहफा और लग गयी 66 लाख की चपत ,

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

एक महिला को अपनी बेटी के जन्मदिन पर गिफ्ट देने के चक्कर में 66 लाख की चपत लग गई,दरसअल बेटी को जन्मदिन पर गिफ्ट में गोल्डन रिट्रीवर डॉगी का बच्चा देने के लिए एक महिला बुरी फंस गई। ऑनलाइन माध्यम से उसने 15 हज़ार में सौदा किया मगर बाद में ना तो डॉगी ही मिला और ऊपर से हल्के हल्के ठग ने खाते से करीब 66 लाख रुपए भी उड़ा लिए।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल: नारायण नगर में कूड़ा रिसाइक्लिंग प्लांट के निर्माण पर स्थानीय लोगों से प्रशासन की वार्ता विफल।

अगले दिन एक ई-मेल भेजा गया, जिसमें एक लाख तीन हजार रुपये जमा कराने के लिए लिखा था। इस पर आरती ने यह रकम भी जमा करा दी। अगले दिन फिर एक लाख रुपये के लिए कहा गया। वह भी जमा करा दी। कभी तीन लाख तो कभी छह लाख इसी तरह रिफंडेबल बताते हुए जमा कराए गए। आरती ने 66 लाख रुपये से ज्यादा जमा करा दिए। इसके बाद तीन जुलाई को ई-मेल आया कि पिल्ला जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंच गया और उन्हें डिलीवर होने ही वाला है।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल: उच्च न्यायालय ने अंकिता हत्याकांड मामले में पुलकित आर्य के नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट पर लगाई रोक


इसके बाद भी उसने सुरक्षा शुल्क, शिपिंग टैक्स समेत अन्य मदों में खर्चा बताकर ठग ने महिला से दो जुलाई तक कुल 66 लाख 39 हजार 600 रुपए ऐंठ लिए। फिर उसने रुपए मांगे तो महिला को ठगी का आभास हुआ। जिसपर उसने महिला ने साइबर थाने में शिकायत कर दी। स्पेशल टास्क फोर्स के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि प्रकरण में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments