उत्‍तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र मंगलवार से होगा शुरू… भर्ती घपले, वनंतरा रिसार्ट प्रकरण, कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को सदन में घेरेगा विपक्ष।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

देहरादून में मंगलवार को विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है। यह सत्र पांच दिसंबर तक प्रस्तावित है। इसमें पहले दिन यानि की मंगलवार को सरकार की ओर से 4867 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा।

सोमवार को विधानसभा की अध्यक्ष खंडूरी की अध्यक्षता में कार्यमंत्रणा समिति की बैठक का आयोजन हुआ, जिसमें मंगलवार के लिए एजेंडा तय किया गया।
बैठक में संसदीय कार्यमंत्री प्रेम चंद अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, विधायक प्रीतम सिंह, उमेश शर्मा काऊ व मोहम्मद शहजाद उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल: नारायण नगर में कूड़ा रिसाइक्लिंग प्लांट के निर्माण पर स्थानीय लोगों से प्रशासन की वार्ता विफल।

बताया कि पहले दिन विभिन्न विभागों से संबंधित छह संशोधन विधेयक सदन के पटल पर रखे जाएंगे। सत्र के लिए विधायकों ने 616 प्रश्न लगाए हैं।

उधर, विपक्ष ने सत्र के दौरान यूकेएसएससी भर्ती घपले, वनंतरा रिसार्ट प्रकरण, कानून व्यवस्था, आपदा प्रभावितों की अनदेखी, महंगाई, बेरोजगारी, ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल जैसे विषयों पर सरकार को सदन के भीतर व बाहर घेरने की रणनीति बनाई है। इस कड़ी में सरकार ने भी विपक्ष के हमलों का तथ्यों व तर्कों के साथ जवाब देने की तैयारी की है। कुल मिलाकर कह सकते हैं कि कल का सत्र सरकार और विपक्ष के बीच हंगामेदार हो सकता है।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments