काॅबेॅट पार्क से लगे गौजानी में करेंट की चपेट में आकर बेजुबान की गई जान ,खेत में पड़ा मिला शव

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

काॅबेॅट नेशनल पार्क की सीमा से सटे गौजानी क्षेत्र में टस्कर हाथी का शव मिला बरामद हुआ है सूचना पर पहुँची कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की टीम ने हाथी के शव को कब्जे में लेकर जाँच शुरू कर दी है। वहीं करंट लगने के चलते हाथी की मौत की संभावना जतायी जा रही है।
मिली जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह कॉर्बेट रिजर्व की सीमा से लगे गौजानी गाँव में ग्रामीणों ने खेत मे हाथी के शव को पड़ा देखा ,जिसके बाद बेजुबान के मौत की सूचना कॉर्बेट प्रशासन को दी गयी ।मौके पर पहुँची टीम ने हाथी के शव को कब्जे में लेकर घटना स्थल का मौका मुआयना किया।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी :- युवती के फेसबुक पर की अश्लील और आपत्तिजनक टिप्पणी, मामला कोतवाली पहुंचा तो पैरो में पड़कर मांगी माफी ।।

कॉर्बेट के बिजरानी रेंज अधिकारी के अनुसार हाथी की मौत करंट लगने से हुई है। हाथी की सूंड में बिजली का बल्ब फँसा हुआ मिला।अधिकारी के अनुसार खेत स्वामी ने खेत की सुरक्षा के लिए बिजली के तार डाले थे जिसकी चपेट में आकर हाथी की मौत हो गयी ,टस्कर हाथी की उम्र लगभग 40 से 45 वर्ष की बतायी जा रही है फिलहाल विभाग को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतज़ार है। वही इस मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को दे दी गयी है।

यह भी पढ़ें -   देहरादून :-कोविड कर्फ्यू में मिली कुछ और रियायत,सप्ताह में दो दिन ये दुकानें भी खुल सकेंगी
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments