अब उत्तराखंड घूमने आ रहे पर्यटकों को सरकार ने दी बड़ी राहत,अनिवार्य नही होगी बुकिंग ।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

देहरादून। अनलॉक 4 के अंतर्गत राज्य सरकार ने पर्यटकों को उत्तराखंड आने में आ रही बाधाओं के बीच बड़ी राहत दी है। अब सरकार ने पर्यटकों के लिए बनाए गए नियमों में काफी छूट दी है और यह नए नियम 23 सितंबर से लागू होंगे। मुख्य सचिव ओमप्रकाश द्वारा जारी आदेश में उत्तराखंड आने वाले सभी पर्यटकों को देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल में अनिवार्य रूप से पंजीकरण करना होगा।
इसके अलावा सरकार ने राहत देते हुए उत्तराखंड में आने वाले पर्यटकों को होटल या होमस्टे में 2 दिन की अनिवार्य बुकिंग का नियम लगाया था, जिसे सरकार ने वापस ले लिया है। अब पर्यटकों को खुली छूट मिली है कि वह बिना बुकिंग के भी उत्तराखंड आ सकते हैं। और कोविड-19 को लेकर भी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए बिना कोरोना रिपोर्ट के भी होटल वह होमस्टे में इंट्री देने के नियम बनाए हैं। हालांकि होटल प्रबंधक को थर्मल स्क्रीनिंग, सैनिटाइजिंग और सुरक्षा व्यवस्था बनाने की हेतु सरकार द्वारा सभी प्रोटोकॉल फॉलो करने होंगे इसके अलावा होटल प्रबंधक सुरक्षा हेतु निजी लैब संचालकों के साथ मिलकर और पर्यटकों की को बढ़ने की टेस्टिंग की व्यवस्था कर सकते

यह भी पढ़ें -   28 फरवरी को हल्द्वानी में होगा "द वॉइस ऑफ हिल" सिंगिग रियलिटी शो का ग्रांड फिनाले,पूरे देशभर में होगा लाइव प्रसारण।
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments