चंपावत :- लोहाघाट क्षेत्र में पुलिस ने 06 हेक्टयर जमीन में उगाई गई भांग की खेती को किया नष्ट

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

नशे के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो थाना लोहाघाट एवं राजस्व पुलिस टीम ने संयुक्त ने अभियान चलाकर भारी मात्रा में उगाई भांग की खेती को नष्ट कर दिया, इस घटना के बाद क्षेत्र में अवैध रूप से उगाई जा रही भांग की खेती करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें -   NIOS से डीएलएड करने वाले हजारो युवाओं को मिली हाईकोर्ट से राहत,

पुलिस अधिकारियों के दिशा निर्देशो के अनुसार जिले में में मादक पदार्थों की तस्करी एवं अवैध भांग की खेती करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए सभी थाना प्रभारियो को निर्देशित किया था।
जिस पर पुलिस को सूचना मिली कि थाना लोहाघाट क्षेत्रान्तर्गत के ग्राम कोलीढेक में स्थानीय लोगों द्वारा अवैध भांग की खेती की जा रही थी। जिसकी सूचना के बाद थाना लोहाघाट पुलिस एवं देहरादून से भांग विनिष्टीकरण हेतु आयी नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो की टीम के साथ राजस्व पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई में 06 हेक्टेयर (300 नाली) जमीन पर अवैध रूप से उगायी गयी भांग की खेती को नष्ट किया ।

यह भी पढ़ें -   NIOS से डीएलएड करने वाले हजारो युवाओं को मिली हाईकोर्ट से राहत,

इसके साथ ही संयुक्त टीम ने क्षेत्र वासियो को भांग से होने वाले दुष्प्रभावों के बार मे जागरूक करते हुए सभी को सख्त हिदायत दी कि कोई भी व्यक्ति इस प्रकार से भाँग की खेती करते हुये पाया गया तो संबंधित वयक्ति के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments