उत्तराखंड- कोविड-19 के संक्रमण से राहत और बेहतर इंतजाम के लिए,सरकार ने पंचायतों को किया करोड़ों रुपए का बजट जारी

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

कोरोना संक्रमण से ग्रामीण क्षेत्रों तक राहत पहुंचाने और वयवस्थाओ को दुरुस्त करने के लिए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पंचायतों को करोड़ों रुपए का बजट जारी किया है ,संक्रमण से ग्रामीणों को बचाने एवं विकास कार्यों के लिए पंचायतों को 85 करोड़ की पहली किश्त जारी कर दी गई है। विभागीय सचिव हरि चंद्र सेमवाल के मुताबिक सीएम के निर्देश पर ग्राम पंचायतों को 63 करोड़, क्षेत्र पंचायतों को आठ एवं जिला पंचायतों के लिए 12 करोड़ से अधिक की धनराशि जारी की गई है।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल: अयारपाटा क्षेत्र में दर्जनों हरे-भरे पेड़ काटने पर एनजीटी गंभीर, निरीक्षण में मिलीं कई संदिग्ध चीजें, विभागीय गतिविधि की ओर कर रही इशारा!

बिना देरी के यह धनराशि पंचायतों तक पहुंच सके इसके लिए इसे डिजिटल माध्यम से हस्तांतरित की गयी है। जिससे जल्द से जल्द विकास कार्यों के साथ ही कोरोना वायरस महामारी से ग्रामीणों को बचाने के लिए आवश्यक उपाय किए जा सकें।इसके साथ ही बाहर से आने वाले लोगों की क्वारंटीन व्यवस्था के लिए सामुदायिक भवनों, पंचायत भवन, आंगनबाड़ी केंद्र, स्कूल एवं अन्य राजकीय भवन आदि की साफ सफाई, बिजली की व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, शौचालय व्यवस्था, मरम्मत, सैनिटाइजेशन आदि कार्यों को पूरा कर ग्रामीण क्षेत्रों तक राहत पहुचायी जा सकेगी

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments