उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की ऑनलाइन सत्रीय परीक्षा 14 जून से शुरू,ऑनलाईन परीक्षा कराने वाला राज्य का पहला विश्वविद्यालय होगा यू ओ यू।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

उत्तराखंड मुक्तविश्वविद्यालय, विश्वविद्यालय के सभी सेमेस्टर पद्धति के छात्रों के लिए 14 जून से सत्रीय कार्य की परिक्षाएं ऑनलाईन शुरू करने जा रहा है। यह परीक्षाएं विषयवार 5 भागों में सम्पन्न होंगी, जो 14 जून से शुरू होकर 18 जुलाई तक सम्प्पन्न होंगी। समयसारणी और विस्तृत जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.uou.ac.in पर उपलब्ध है।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 ओ पी एस नेगी ने कहा कि ऑनलाईन युग में विश्वविद्यालय ऑनलाईन शिक्षा और ऑनलाईन परीक्षा कराने की ओर अग्रसर है, यह हमारे लिए खुशी की बात है । उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय ने इसके लिए सभी तकनीकी तैयारियां पूरी कर लीं हैं, उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया में विश्वविद्यालय का परीक्षा विभाग और आई सी टी विभाग के साथ-साथ विश्वविद्यालय का प्रत्येक शिक्षक अपने अपने विषय के सत्रीय परीक्षाओं का समन्वय करेंगें और वे स्वयं भी इस पूरी प्रक्रिया को मॉनिटर कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड में अल्मोड़ा में हुई थी सबसे पहले रामलीला, पेट्रोमैक्स और चीड़ के छिलके जलाकर होता था मंचन

प्रो0 नेगी ने कहा कि छात्रहित उनके लिए सरवोपरि है इसलिए उन्होंने विश्वविद्यालय टीम को निर्देशित किया है कि हर सम्भव छात्रों को सहयोग दिया जाए।
छात्रों को सत्रीय कार्य की ऑनलाईन परीक्षा देने में कोई दिक्कत न हो इसके लिए विश्वविद्यालय ने एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें छात्रों को ऑनलाईन परीक्षा कैसे देनी है उसकी सम्पूर्ण जानकारी दी गई है। वीडियो का लिंक https://youtu.be/Mocyu3zmGZ8 है।

यह भी पढ़ें -   धामी सरकार में बड़े फेरबदल की तैयारी, कुमाऊं के इस ब्राह्मण नेता को मिल सकता है मौका…

इसके साथ ही विश्वविद्यालय स्तर पर एक हेल्प डेस्क बनाई गई हैं। हेल्प डेस्क में विश्वविद्यालय के शिक्षक, अधिकारी, कंप्यूटर इंजीनियर और कर्मचारी शामिल होंगे जो बारी बारी पर सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक छात्रों को किसी भी तरह से आने वाली तकनीकी दिक्कतों का समाधान बताएंगे। हेल्प डेस्क के नम्बर 05946- 286096,286097286098 हैं।

यह भी पढ़ें -   मिलिए बागेश्वर के इस "अथातो घुमक्कड़" से! जिसने साईकिल से तय कर डाला 14 देशों का सफर…अभी भी यात्रा जारी…
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments