नैनीताल: जिला पर्यटन अधिकारी के ऑडियो मामले पर बोले कुमाऊं आयुक्त- भ्रष्टाचार करने वाले हर अधिकारी पर होगी तुरंत कार्रवाई, इस नंबर पर करें शिकायत, पहचान रखी जाएगी गोपनीय…

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

नैनीताल। जिला पर्यटन अधिकारी पर होम स्टे लाभार्थी से सब्सिडी के नाम पर पैसे मांगने का ऑडियो वायरल होने के मामले में कुमाऊँ आयुक्त दीपक रावत ने निलंबन की संस्तुति कर दी है। उन्होंने इस मामले को गंभीर बताते हुए इस संबंध में जिला पर्यटन अधिकारी बृजेंद्र पांडे के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की संस्तुति के लिए शासन स्तर पर पत्र भेज दिया है।

मालूम हो कि तीन-चार पहले एक ऑडियो सीडीओ डॉ. संदीप तिवारी को मिला था, जिसमें वीर चंद्र सिंह गढ़वाली योजना के तहत एक होमस्टे लाभार्थी के साथ जिला पर्यटन विकास अधिकारी बृजेंद्र पांडे की बातचीत रिकॉर्ड थी। ऑडियो में साफ सुनाई दे रहा था कि जिला पर्यटन विकास अधिकारी लाभार्थी से रिश्वत की मांग कर रहे हैं और यह भी कह रहे हैं कि उन्हें कई स्तर पर फाइल पास कराने के लिए पैसे देने पड़ते हैं। जिस पर सीडीओ ने कार्रवाई के लिए पर्यटन सचिव, कमिश्नर और डीएम को पत्र भेजकर इस सम्बन्ध में अवगत कराया और पत्र में उन्हें जांच में दोषी मानते हुए पर उन पर उचित कार्रवाई की संस्तुति की। उपरोक्त मामले को कमिश्नर ने गंभीर बताया है। उन्होंने इस पर अधिकारी के निलंबन की संस्तुति के लिए शासन स्तर को पत्र भेज दिया है। कुमाऊं कमिश्नर ने कहा कि यदि कोई भी सरकारी कर्मचारी और विभागीय अधिकारी के खिलाफ ऐसी शिकायत मिलती है और वह दोषी पाया जाता है तो उनकी ओर से तुरंत सख्त कार्रवाई की जाएगी। कहा कि किसी भी तरीके का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल में नगर पालिका कर्मचारियों ने संविधान दिवस पर अंबेडकर को याद कर संविधान की ली शपथ...

1064 हेल्पलाइन नंबर पर करें तुरंत शिकायत

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भ्रष्टाचार पर काबू पाने की कवायद के तहत एक हेल्पलाइन नंबर 1064 जारी किया है। इस नंबर पर भ्रष्टाचार से जुड़ी शिकायत की जा सकती है। शिकायतकर्ता की पहचान गोपनीय रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी विभागों को निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी प्रकार की भ्रष्टाचार की शिकायत हो तो उस पर तुरंत कार्रवाई की जाए। उन्होंने लोगों से अपील की है कि यदि कोई विभागीय कर्मचारी उनसे रिश्वत की मांग करता है तो वह तुरंत इस हेल्पलाइन नंबर के जरिए सूचना दें।

यह भी पढ़ें -   कनालीछीना में शराब के नशे में धुत पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल, स्थानीय लोगों ने महिला से छेड़छाड़ का लगाया आरोप...(वीडियो)
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments