कुविवि की बीएड प्रवेश और यूओयू की परीक्षाएं एक दिन होने से छात्रों में असमंजस की स्थिति, कुविवि के डीआईसी निदेशक ने कहा- कार्यक्रम में संशोधन संभव नहीं…

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

नैनीताल। कुमाऊं विवि तथा उत्तराखंड मुक्त विवि की परीक्षा एक ही दिन होने से विद्यार्थियों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। कुविवि की तीन सितंबर को सत्र 2022 की बीएड की प्रवेश परीक्षा तय है। तो वहीं उत्तराखंड मुक्त विवि (यूओयू) की स्नातक, परास्नातक और पीजी डिप्लोमा के विभिन्न कोर्सों की परीक्षाएं भी निर्धारित की गई हैं। ऐसे में छात्रों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

यह भी पढ़ें -   अंकिता हत्याकांड में किसी वजनदार वीआईपी को बचाने की कोशिश में जुटी है धामी सरकार: हरीश रावत


जानकारी के अनुसार यूओयू का परीक्षा कार्यक्रम का शेड्यूल 25 जुलाई को निर्धारित किया गया था, फिर किन्हीं कारणों से परीक्षाएं स्थगित कर एक अगस्त से शुरू की गईं, जो 9 सितंबर तक संचालित की जानी हैं। 3 सितंबर को भी यूओयू के विभिन्न कोर्सों के पाठ्यक्रमों की परीक्षा है। वहीं अब कुविवि के वर्ष 2022 के सत्र की बीएड प्रवेश परीक्षा का दिन भी तीन सितंबर को निर्धारित किया गया है।

यह भी पढ़ें -   रक्षा मंत्री चमोली जिले में सेना के जवानों के साथ मनाएंगे दशहरा…

बीएड प्रवेश परीक्षा के फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 24 अगस्त है। ऐसे में छात्र-छात्राएं असमंजस की स्थिति में हैं। उनका कहना है कि दोनों परीक्षाओं में प्रतिभाग कर सकें। इसके लिए दोनों विवि आपस में बातचीत कर कोई समाधान निकालें, जिससे विद्यार्थियों की कोई परीक्षा छूटे नहीं और प्रभावित न हो।

कुविवि के डीआईसी निदेशक प्रो. संजय पंत ने बताया कि आने वाले रविवार के दिनों में लगातार प्रतियोगी परीक्षाएं पूर्व से ही तय हैं। ऐसे में यह परीक्षा वर्किंग डे पर निर्धारित की गई है। चूंकि सत्र पहले से ही पीछे चल रहा है, ऐसे में परीक्षा कार्यक्रम में संशोधन करना संभव नहीं है।

यह भी पढ़ें -   चमोली के इस इलाके में रावण को माना जाता है पूजनीय, आज भी रामलीला मंचन की शुरुआत रावण के तप से ही होती है…
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments