नैनीताल: कुमाऊं आयुक्त के निरीक्षण के बाद नगर पालिका प्रशासन सख्त, अनियमितताओं पर किए चालान

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

नैनीताल। कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत के सफाई को लेकर किए गए औचक निरीक्षण के अगले दिन ही नगर पालिका प्रशासन हरकत में नजर आया। मंगलवार को नगर पालिका द्वारा बोट स्टैंड व चाट मार्केट पर गंदगी व लाइफ जैकेट न पहनने को लेकर कुल 7 चालान किए गए। वहीं मॉल रोड में अवैध रूप से फड़ लगाने वाले दो कारोबारियों के चालान किए गए।

यह भी पढ़ें -   चंपावत: गर्भवती को बिना इलाज के ही डॉक्टरों ने हायर सेंटर कर दिया रेफर, एंबुलेंस में देना पड़ा बच्चे को जन्म…

मंगलवार को शाम के वक्त नगर पालिका की टीम ने अधिशासी अधिकारी आलोक उनियाल के निर्देश पर मल्लीताल बोट स्टैंड पर गंदगी को लेकर पांच चालान किए। वहीं बिना लाइफ जैकेट पर्यटकों को नौकायन कराये जाने पर 500-500 रुपये के दो चालान किए गए। वहीं मॉल रोड पर अवैध रूप से फड़ लगाने वालों के 500 रुपये प्रति दो चालान किए गए। इस मौके पर पालिका की टीम ने सभी फड़ कारोबारियों को वेंडर जोन में समय व नियत स्थान पर फड़ लगाये जाने के सख्त निर्देश दिए। माइक पर अनाउंसमेंट कर सभी फड़ कारोबारियों को नियत स्थान पर फड़ लगाने को कहा। वहीं इस दौरान बिना लाइसेंस फड़ लगाने वाले कारोबारियों का सामान भी जब्त कर लिया गया।

यह भी पढ़ें -   नाबालिग बाइक सवार की तेज रफ्तार ने ले ली स्कूटी सवार की जान... शादी के लिए शॉपिंग करने जा रहा था नैनीताल।


इस दौरान कुछ फड़ कारोबारियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें अभी तक पालिका द्वारा फड़ संबंधी टोकन प्राप्त नहीं हुए हैं। ऐसे में फड़ लगाने की अनुमति नहीं मिलने से उनका कारोबार प्रभावित हो रहा है। उनके सामने आर्थिकी संकट पैदा हो रहा है।
इस दौरान कर अधीक्षक सुनील कुमार खोलिया, सफाई निरीक्षक कुलदीप कुमार, हिमांशु चंद्रा, दीप राज, संजय सैलेलान, विक्की सैलेलान, दीपक कुमार, शाकिर अली और गोविंद राम पालिका कर्मचारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल के कृष्णापुर निवासी लापता युवक का शव खाई में मिला...
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments