नैनीताल: आजादी के 75 साल बाद देवीधूरा बसानी मोटरमार्ग पर दौड़ी बस, ग्रामीणों के छलके आंसू।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

नैनीताल। आजादी के 75 वर्ष के बाद आखिरकार सात गांव के हजारों लोगों का सपना पूरा हो गया है।1 2 साल से बन रहे देवीधूरा बसानी मोटरमार्ग में डामरीकरण का काम पूरा हो गया है। जिसके बाद बुधवार को सड़क में बस चलाकर ट्रायल लिया गया।

अपने घरों के करीब बस देख ग्रामीणों की खुशी का भी ठिकाना नहीं रहा। खुशी से उनके आंसू छलक पड़े और एक दूसरे को मिठाई बांटकर उन्होंने अपनी खुशी का इजहार किया। जल्द ही अब प्रशासन की संस्तुति के बाद जल्द ही सड़क में वाहन दौड़ने लगेंगे।

बता दें कि आजादी से अब तक देवीधूरा, पापड़ी, बोहरागांव, बेल, नाइसिला, मौना- बाना व बसानी के हजारों लोग सड़क का सपना देख रहे थे। 2012 में सड़क कटान का काम शुरू हुआ था। जिसमें आज 12 साल के बाद डामरीकरण का काम पूरा हो सका है। बुधवार को सड़क के ट्रायल के लिए केमू की बस का संचालन किया गया। ग्रामीणों ने देवीधूरा से बोहरागाव तक बस से पहली बार सफर भी तय किया।

पीएमजीएसवाई की सहायक अभियंता नेहा अमरीन मंसूरी ने बताया कि सड़क में डामरीकरण के बाद बस का ट्रायल किया जा चुका है। जिसके बाद प्रशासन की संस्तुति के बाद सड़क में वाहनों की आवाजाही शुरू हो सकती है।

इस दौरान देवीधूरा ग्राम प्रधान धर्मेंद्र रावत, ग्राम प्रधान बोहरा गाँव चंपा बिष्ट, कैलाश सिंह बिष्ट, आनन्द टम्टा, किशन लाल, ऋषभ, प्रदीप कुमार, रेवती बिष्ट, प्रेमा देवी, दीवान सिंह व मुन्ना मौजूद थे।

Ad