राज्य की रजत जयंती तक सर्वश्रेष्ठ राज्यों की सूची में शामिल होगा उत्तराखंड: सीएम धामी

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

नैनीताल। राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गुरुवार को नैनीताल दौरे पर पहुंचे। जहां नैनीताल राज्य अतिथि गृह में उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक ली और इसके बाद उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्रतिभाग किया।

बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ किए गए संवाद में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि उत्तराखंड को सेब उत्पादन क्षेत्र में बढ़ावा दिया जा रहा है, जिससे वह देश में सर्वश्रेष्ठ राज्य से उत्पादन के क्षेत्र में बन सकें। कहा कि राज्य में एप्पल मिशन के तहत सेब के 2 लाख पौधे लगाए जा रहे हैं, जिसे बढ़ाकर प्रतिवर्ष 5 लाख किया जाएगा।

यह भी पढ़ें -   कुमाऊँ मंडल विकास निगम के 32 कर्मियों की हुई पदोन्नति

कहा कि राज्य की रजत जयंती के अवसर पर राज्य सरकार का यह प्रयास रहेगा कि वह देश के सर्वश्रेष्ठ आदरणीय राज्यों में शामिल हो सके, किसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं और सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वह अपने-अपने विभाग के लिए एक ऐसी योजना तैयार करें जो रजत जयंती के अवसर तक पूरी की जा सके। कहा कि महज काम को औपचारिकता मानने वाले अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। सभी अधिकारियों को 10 से 5 की नौकरी के अलावा अपनी जिम्मेदारी समझ कर काम करना होगा।

यह भी पढ़ें -   चाफी में अंग्रेजों द्वारा बनाया ये 'झूला पुल' सवा सौ साल है पुराना... बेहतरीन गुणवत्ता के कारण आज भी जस का तस।

सभी अधिकारियों को 10 साल का रोडमैप तैयार करने को कहा गया है पहले वह शुरुआती तौर पर 3 साल का रोड मैप बनाएंगे जिसमें तैयार की गई योजनाओं को पूरा करना होगा। इस दौरान विधायक सरिता आर्या भाजपा जिला अध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया, विधायक भीमताल राम सिंह कैड़ा, पूर्व दर्जा राज्यमंत्री शांति मेहरा, भाजपा मंडल वरिष्ठ भूपेंद्र बिष्ट, जिला महामंत्री प्रदीप जनौटी, देवेंद्र बगड़वाल देवेंद्र सोशल मीडिया प्रभारी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड में काम को टालने वाले और “नो” कहने वाले अफसरों को ले लेना चाहिए रिटायरमेंट

समान नागरिक संहिता के लिए तैयार किया जा रहा ड्राफ्ट

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि समान नागरिक संहिता के लिए राज्य सरकार गंभीर है और उसके लिए कमेटी बनाने के बाद इस पर ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है। कहा कि आने वाले दिनों में राज्य के इस ड्राफ्ट को पायलट ड्राफ्ट के तौर पर अन्य राज्य भी लागू करेंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि इसके लिए तैयार पोर्टल पर हर बूथ के द्वारा 100 लोगों का रिकमेंडेशन मिले, जिससे समान नागरिक संहिता को लागू करने में मदद मिलेगी।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments