हल्द्वानी:काम करते-करते गिर पड़ी एसटीएच की वृद्ध महिला सफाई कर्मी, मौत पर हंगामा

हल्द्वानी। राजकीय मेडिकल कॉलेज में सफाई कर्मी के पद पर तैनात 52 वर्षीय वृद्ध महिला की सफाई करने के दौरान मौत हो गई,सफाई करने के दौरान अचानक चक्कर आकर गिर गई और उसके नाक-मुंह से खून आने लगा और मौके पर ही मौत हो गई।घटनास्थल पर एकत्र कर्मचारियों ने जमकर हंगामा किया और कर्मचारियों का आरोप है कि सूचना देने के बाद भी एसडीएच अधिकारी काफी देर से पहुंचे , कर्मचारियों ने मृतका के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग की है।


कालाढूंगी रोड पर पीलीकोठी निवासी भगवती देवी (52) मेडिकल कॉलेज में सफाई कर्मचारी हैं। रोज की तरह वह मंगलवार को भी सफाई का काम निपटा रही थीं। इसी दौरान उनको परिसर की एक सड़क पर सफाई करते समय चक्कर आ गए और गिर पड़ीं।उनके नाक व मुँह से खून बहने लगा। सफाई कर्मचारियों के होश उड़ गए, इन लोगों ने तत्काल इसकी सूचना कॉलेज के अफसरों को दी और वृद्ध महिला सफाई कर्मी को डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल ले आये। महिला सफाई कर्मी को इमरजेंसी में भर्ती किया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इससे कर्मचारियों का पारा चढ़ गया। इन लोगों ने कर्मचारियों की अनदेखी का आरोप लगाया औऱ प्राचार्य डॉ.सीपी भैसोड़ा से मृतका के परिजनों को आर्थिक मदद देने के लिए कहा।

कर्मचारियों का आरोप है कि उन लोगों से लगातार काम लिया जा रहा है। पहले 14 दिन ड्यूटी 14 दिन रेस्ट दिया जा रहा था, अब लगातार 14 दिन ड्यूटी करवाने के बाद 15वें दिन कोरोना टेस्ट कराया जाता है। रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आने पर फिर से ड्यूटी लगा दी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
Don`t copy text!