देहरादून :- युवाओं के लिए सुनहरा मौका ,अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश कर रहा इन 700 पदों पर भर्ती

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश ने नर्सिंग ऑफिसर, टेक्निकल असिस्टेंट सहित अन्य पदों की भर्तियां निकाली है। संस्थान ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट aiimsrishikesh.edu.in पर एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। यह भर्ती तीन महीनों के लिए की जाएगी जिसमे कुल 700 पद भरे जाने है।। चयनित उम्मीदवारों को 500 बेड के कोविड केयर हॉस्पिटल में नियुक्त किया जाएगा।

उम्मीदवारों का चयन वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से किया जा रहा है। वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन 10 मई से प्रारंभ हो चुका है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 31 मई, 2021 तक सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक इंटरव्यू में हिस्सा ले सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें -   चोपड़ा के वचनढूंगा में वायरक्रेट से प्लेटफार्म बनाने का कार्य अटका, पैसे तो मिल गए लेकिन नहीं मिल रहे ठेकेदार...

कुल पदों की संख्या- 700 और शैक्षणिक योग्यता-

नर्सिंग ऑफिसर स्टास नर्स ग्रेड- 300
जूनियर रेजिडेंट- 200
टेक्नीकल असिस्टेंट -100
सीनियर रेजिडेंट 100

नर्सिंग ऑफिसर स्टास नर्स ग्रेड- किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से बीएससी नर्सिंग की पढ़ाई करने वाले अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। जिन अभ्यर्थियों के पास जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा के साथ दो साल का कार्यानुभव न्यूनतम 50 बिस्तरों वाले अस्पताल में है, वे भी इसके लिए योग्य हैं।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल: सूरज को चारों ओर से अनोखी चमक ने घेरा, कैमरे में कैद हुआ यह हैलो इफैक्ट

जूनियर रेजिडेंट- एमबीबीएस की डिग्री धारी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।
टेक्नीकल असिस्टेंट अभ्यर्थी के पास मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी में बीएससी के साथ पांच वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए। इसके अलावा ऐसे अभ्यर्थी जिनके पास मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा के साथ आठ वर्ष का अनुभव है वे भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल में भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता के अवैध निर्माण को प्राधिकरण ने किया सील

सीनियर रेजिडेंट किसी भी मेडिकल पाठ्यक्रम में स्नातकोत्तर की डिग्री धारी इसके लिए योग्य अभ्यर्थी हैं।

advertisement
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments