सावधान :- अब ट्रैफिक नियमों का किया उल्लंघन तो 6 महीने के लिए होगा लाइसेंस निलंबित ।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

यातायात नियमों का पालन न करने वाले लोगों के लिए यह खबर है कि अगर लगातार दूसरी बार यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर अब 6 महीने के लिए लाइसेंस निलंबित कर दिया जाएगा। जबकि तीसरी बार उल्लंघन करने पर लाइसेंस सीधे 1 साल के लिए निलंबित होगा। मुख्य सचिव द्वारा परिवहन विभाग को यातायात के नियमों का पालन करने में सख्ती बरतने को कहा गया है।राज्य स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक लेते हुए मुख्य सचिव ने कहा कि लाइसेंस जारी करते समय ट्रायल टेस्टिंग का वीडियो रिकॉर्डिंग सुरक्षित रखी जाए। साथ ही ट्रायल डाटा भी पोर्टल पर अपलोड किया जाए।

यह भी पढ़ें -   चोपड़ा के वचनढूंगा में वायरक्रेट से प्लेटफार्म बनाने का कार्य अटका, पैसे तो मिल गए लेकिन नहीं मिल रहे ठेकेदार...

मुख्य सचिव ने यातायात पुलिस को मुख्य चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे और स्पीड इंटरसेप्टर लगाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा मुख्य सचिव ने परिवहन विभाग को बिना हेलमेट वाहन चलाने वाले से हेलमेट चार्ज लेते हुए नया हेलमेट देने को कहा है इसके साथ ही जुर्माने की कम से कम 50% राशि वसूलने के निर्देश दिए हैं , और सभी जिलाधिकारियों को दुर्घटना से संबंधित लंबित मजिस्ट्रेट इस जांच को 2 महीने में पूरा करने को कहा है।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल में भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता के अवैध निर्माण को प्राधिकरण ने किया सील
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments