बदल गया वोडाफोन-आइडिया का नाम, अब वीआई (vi) के नाम से होगी पहचान

दिल्ली। विलय के करीब दो साल बाद वोडाफोन आइडिया कंपनी ने अपने नए नाम का एलान कर दिया है। Vodafone Idea को अब vi के नाम से जाना जाएगा। वी आई का पूरा नाम वोडाफोन इंडिया लिमिटेड है। बता दें कि साल 2018 के अगस्त में वोडाफोन और आइडिया का विलय हुआ था लेकिन अब अभी तक दोनों कंपनियों को उनके नाम से ही चलाया जा रहा था।


नए नाम की घोषणा को लेकर सीईओ रविन्द्र ताक्कर ने कहा, ‘दो ब्रांडों का एकीकरण दुनिया में सबसे बड़े दूरसंचार एकीकरण की परिणति है। यह एक नई शुरुआत का समय है’। इस घोषणा से ठीक पहले आज सुबह वोडाफोन आइडिया के शेयर में 10 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है। नए नाम की घोषणा के साथ कंपनी ने अपने टैरिफ प्लान में कोई बदलाव नहीं किए हैं लेकिन कीमतें बढ़ाने को लेकर इशारा जरूर किया है। 


बता दें कि हाल ही में वोडाफोन इंडिया लिमिटेड को बड़ी राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने समायोजित सकल आय (एजीआर) के बकाये को चुकाने के लिए दस साल का वक्त दिया है। कोर्ट के आदेश के मुताबिक एजीआर का 10 फीसदी कंपनी को चालू वित्त वर्ष में और शेष का भुगतान 10 किस्तों में अगले 10 साल में करना होगा। बता दें कि वोडाफोन आइडिया पर 58,000 करोड़ रुपये से अधिक का एजीआर बकाया है। इसमें से कंपनी ने 7,854 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
Don`t copy text!