उत्तराखंड :- यहां नवविवाहिता ने पति समेत अन्य ससुरालियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला कराया दर्ज

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

नैनीताल में नवविहिता को दहेज के लिए प्रताडि़त करने का मामला सामने आया है। पीडि़ता का आरोप है कि ससुराली उसे शादी के बाद से ही दहेज के लिए प्रताडि़त कर रहे हैं।महिला का कहना है कि वह रुद्रपुर में किसी संस्थान में नौकरी करती है। जिस कारण उसे रोजाना हल्द्वानी के रास्ते ही आवाजाही करनी होती है। नवविवाहिता ने पति और ससुरालियों से जान माल का खतरा होने और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कोतवाली पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें -   प्रदेश भर में कोरोना के 4482 नए मामले , 6 लोगो की मौत

मालरोड मल्लीताल निवासी नवविवाहिता में तहरीर देकर कहा है कि बीते 17 नवंबर को उसका विभाग हल्द्वानी निवासी युवक से हिंदू रीति रिवाज के साथ हुआ था। बीते 31 नवंबर को वह पति के साथ किसी परिचित की शादी में गुरुग्राम हरियाणा गई हुई थी। जहां पति ने कोलड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया। जिससे वह बेसुध हो गयी। होश आने पर उसने देखा कि वह पति की आया के साथ सोई है। साथ ही पति अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मौज मस्ती कर रहा है।

यह भी पढ़ें -   ऊधम सिंह नगर :- डंपर की टक्कर से पिकअप सवार दो लोगों की दर्दनाक मौत, 2 घायल

महिला का आरोप है कि जिसके बाद से पति और ससुरालियों द्वारा उसके साथ मारपीट और अभद्रता की जा रही है। ससुराली उस पर नशेड़ी होने का आरोप लगाते हुए दहेज कम लाने को लेकर प्रताड़ित कर रहे हैं। 16 दिसंबर को पति ने उसके साथ मारपीट की। इस दौरान उसके सास और ससुर भी वहां मौजूद थे। उसका बचाव करने के बजाए दोनों पति को मारपीट के लिए उकसाने लगे। किसी तरह बचकर वह नैनीताल अपने मायके पहुँची।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड:- सीमा सुरक्षा बल में कांस्टेबल के 2788 पदो पर आई भर्ती, आवेदन प्रक्रिया शुरू

महिला का कहना है कि वह रुद्रपुर में किसी संस्थान में नौकरी करती है। जिस कारण उसे रोजाना हल्द्वानी के रास्ते ही आवाजाही करनी होती है। नवविवाहिता ने पति और ससुरालियों से जान माल का खतरा होने और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। एसएसआई प्रेम विश्वकर्मा ने बताया कि शिकायती पत्र को महिला सेल भेजा जा रहा है। मामले में जांच के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

हमारे इस नंबर 9368692224 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

👉 Hills Mirror के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 Hills Mirror के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 Hills Mirror से Telegram पर जुड़ें

👉 हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments