उत्तराखंड :- बुजुर्ग दंपति के घर से नकदी समेत डेढ़ लाख के जेवरात लेकर चोर हुए फरार, तलाश में जुटी पुलिस

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

कोतवाली क्षेत्र के हरबर्टपुर में घर में अकेले रह रहे बुजुर्ग दंपती को अज्ञात लुटेरे ने आतंकित करके घर में रखी नकदी व करीब डेढ़ लाख के जेवरात लूट लिए। लुटेरे ने लूटपाट का विरोध करने पर बुजुर्ग पति को चाकू से हमला करके गंभीर रूप से घायल कर दिया।रात साढ़े दस बजे के आसपास हुई इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी का वातावरण बना हुआ है। उधर घटना को अंजाम देकर फरार हुए आरोपी की तलाश के लिए पुलिस ने चार टीम बनाकर क्षेत्र में रवाना की हैं। इसके अलावा आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद भी पुलिस ले रही है।
हरबर्टपुर के वार्ड नंबर दो आदर्श विहार स्थित एक मकान में सत्तर वर्षीय नरेंद्र सिंह ढौंढियाल अपनी पत्नी गायत्री देवी के साथ अकेले रहते हैं। बुजुर्ग का बेटा पंकज ढौंढियाल शिमला में रहता है। रात साढ़े दस बजे के आसपास जब दोनों बुजुर्ग सोने की तैयारी कर रहे थे। एक अज्ञात युवक घर की चहारदीवारी फांदकर घर में घुस आया। उसने चाकू के बल पर दोनों को आतंकित करके घर में रखे पैसे व जेवरात के बारे में जानकारी मांगी। नरेंद्र ढौंढियाल के विरोध करने पर लुटेरे ने चाकू से उनके ऊपर कई वार कर दिए। घटना से घबराए दंपती ने तुरंत ही घर में रखे जेवर व नकदी लुटेरे को सौंप दी। आरोपी युवक ने घर के अन्य कीमती सामान को भी बोरी में डालकर ले जाना चाहा। लेकिन बाद में वह सिर्फ पैसा व जेवर लेकर ही फरार हो गया। घटना के बाद बुजुर्ग महिला ने शोर मचाया तो आसपास के लोगों ने यह जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सारे मामले की जांच की। हरबर्टपुर चौकी इंचार्ज पंकज तिवारी ने बताया घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को पकड़ने के लिए चार टीम बनाई गई हैं।
पुलिस को फोन करते रहे जनप्रतिनिधि
घटना की जानकारी मिलते ही सबसे पहले मौके पर पहुंचने वालों में क्षेत्र के सभासद विपुल अग्रवाल भी थे। उन्होंने बताया आसपास के निवासियों से फोन पर मिली सूचना के तुरंत बाद ही वह मौके पर पहुंचे तो क्षेत्रवासियों ने उन्हें बताया कि पुलिस कंट्रोलरूम को घटना की जानकारी दे दी गई है। लेकिन सूचना देने के एक घंटा बाद तक भी जब पुलिस मौके पर नहीं पहुंची तो उन्होंने एसएसपी को फोन के माध्यम से घटना की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया। उन्होंने कहा कानून व्यवस्था के मामले में इस प्रकार की लापरवाही अपराध को बढ़ावा देती है। उधर कोतवाल रविंद्र शाह ने कहा घटना की जानकारी मिलते ही चीता व हरबर्टपुर चौकी से पुलिस को रवाना कर दिया गया था। इसके अलावा घटना के आरोपी को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें -   मिलिए बागेश्वर के इस "अथातो घुमक्कड़" से! जिसने साईकिल से तय कर डाला 14 देशों का सफर…अभी भी यात्रा जारी…
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments