उत्तराखंड :- इन शर्तो के साथ प्रदेश में एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया कर्फ्यू

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

उत्तराखंड सरकार ने एक बार फिर से कोविड कर्फ्यू एक हफ्ते यानि 13 जुलाई सुबह छह बजे तक के लिए बढ़ा दिया है। नये कोविड कफ्र्यू में 50 फीसदी क्षमता के साथ शॉपिंग मॉल खोलने की इजाजत दी गई है। लेकिन बाकी के सभी प्रावधान यथावत रहेंगे।इसके लिए (एसओपी) सोमवार शाम तक जारी हो जाएगी।
कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने जानकारी देते हुए बताया की शापिंग मॉल संचालकों की ओर से लगातार माल खोलने की छूट देने की मांग की जा रही है। शापिंग माल को हफ्ते में तीन या चार दिन खोलने की सशर्त छूट दी जा सकती है। हालांकि सिनेमा हाल, स्वीमिंग पूल, थिएटर, आडिटोरियम फिलहाल बंद रहेंगे। वहीं माध्यमिक स्कूलों में फिलहाल ऑनलाइन पढ़ाई ही जारी रह सकती है।

यह भी पढ़ें -   मिलिए बागेश्वर के इस "अथातो घुमक्कड़" से! जिसने साईकिल से तय कर डाला 14 देशों का सफर…अभी भी यात्रा जारी…

बता दें कि अभी प्रदेश में सप्ताह में छह दिन बाजार सुबह आठ से शाम सात बजे तक खुल रहे हैं। आवश्यक सेवाओं के कार्यालय सौ फीसद और शेष कार्यालय 50 फीसद क्षमता के साथ खुल रहे हैं। 18 वर्ष से अधिक आयु के विद्यार्थियों को कोचिंग देने वाले संस्थानों को 50 फीसद क्षमता के साथ खोलने की छूट दी गई है। चिड़ि‍याघर, पार्क भी खोल दिए गए हैं। जिम भी 50 फीसद क्षमता के साथ खुले हैं।

यह भी पढ़ें -   पांच वक्त की नमाज पढ़ने वाले नासिर और अनवर भी राम के आदर्शों को मानते हैं प्रेरणा...
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments