यहाँ कल होनी थी शादी लेकिन…. आधार कार्ड ने डाल दिया शादी में विघ्न ,जाने क्या है मामला

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

जिस दुल्हन को कल विवाह के बंधन से जुड़कर नए जीवन की शुरुआत करनी थी ,वह शादी के एक दिन पहले आधार कार्ड के अनुसार नाबालिक निकल गयी ,मामले का पता चलने पर परिजनों में हड़कंप मच गया ,दरसअल अल्मोड़ा जिले के धौलादेवी ब्लॉक के एक गांव में रविवार को एक युवती का विवाह होना था। जिसके लिये परिजन वैवाहिक कार्यक्रम की अनुमति लेने तहसील परिसर पहुंचे , तहसील में जब दुल्हन का आधार कार्ड देखा गया तो उसमें उसकी उम्र 17 साल 7 महीने निकली ,जिसके बाद एसडीएम ने इसकी सूचना दन्या पुलिस को दी।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल में भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता के अवैध निर्माण को प्राधिकरण ने किया सील

वही परिवार के मुताबिक जन्मपत्री में लड़की 18 साल की हो गई। परिजनों ने आधार कार्ड का ध्यान नही दिया। बाद में परिजनों ने पुलिस के सम्मुख कहा कि वह लड़की के बालिग होने पर ही विवाह कराएंगे। इसका परिजनों ने पुलिस को लिखित में एक पत्र भी दिया। यह मामला क्षेत्र में काफी चर्चा में है। इधर दन्या थाना अध्यक्ष संतोष देवराड़ी ने कहा है कि फिलहाल शादी रोक दी गई है। फिर भी पुलिस मामले में नजर बनाए हुए है।वही इस मामले पर एसडीएम ने बताया कि ,दुल्हन पक्ष के लोग शादी की इजाजत लेने के लिए आये थे। इसमें दुल्हन के नाबालिग होने की बात सामने आई है, लिहाजा दुल्हन के पिता से लिखित में पत्र लिया है। शादी भी रुकवा दी है। दुल्हन के पिता ने कहा है कि बालिग होने पर ही वह अपनी बेटी की शादी करेंगे।

यह भी पढ़ें -   चोपड़ा के वचनढूंगा में वायरक्रेट से प्लेटफार्म बनाने का कार्य अटका, पैसे तो मिल गए लेकिन नहीं मिल रहे ठेकेदार...
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments