हल्द्वानी की कृषि उत्पादन मंडी में खोला गया रिटेल काउंटर, पहले दिन बिका ढाई कुंतल टमाटर…

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

हल्द्वानी की कृषि उत्पादन मंडी समिति हल्द्वानी ने टमाटर के बढ़ते दामों को काबू में लाने के लिए रविवार को नवीन मंडी परिषद में रिटेल काउंटर खोला। जिसमें पहले दिन करीब ढाई कुंतल टमाटर 243 उपभोक्ताओं को 65 रुपये किलो में दिया गया।

मंडी सचिव दिग्विजय सिंह देव के दिशा-निर्देश पर मंडी की टीम ने दुकान संख्या ए 58 में टमाटर का रिटेल काउंटर खोला। सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक टमाटर के काउंटर पर आम जनमानस की भीड़ रही। काउंटर से 243 लोगों ने 65 रुपये किलो फुटकर रेट से टमाटर लिया। जिसकी कीमत 15795 प्राप्त की गई।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी: अवैध कसिनो संचालन मामले में विधायक सुमित हृदयेश ने सफेदपोश लोगों के नाम उजागर करने को लेकर किया घेराव...

वहीं, मंडी परिसर में टमाटर का सस्ता काउंटर लगने से बाजार में टमाटर की किमतों में भारी उतार चढ़ाव देखने को मिला। सुबह मंडी परिषद में जो टमाटर 5000 से 8000 रुपये कुंतल में बिका, उसमें दोपहर तक काउंटर के भाव में 100 से 500 रुपये तक का भाव टूट गया।

इधर, मंडी समिति हल्द्वानी की ओर से लगाए गये रिटेल टमाटर काउंटर में पर्वतीय क्षेत्र के ग्राम सभा चांफी से सिमरन प्रजाती के टमाटर ने खुदरा और थोक बाजार में बिकने के बाद कीमतों में गिरावट का दौर शुरू हो गया।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल: कुविवि की शोध छात्रा रहीं डॉ. अनीता राणा का विदेश में उच्च शोध के लिए हुआ चयन...