पिथौरागढ़ :- 11 साल की मासूम को गुलदार ने बनाया अपना निवाला, इलाके में मची दहशत ।।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

प्रदेश में वन्य जीवों का आतंक इस कदर बढ़ गया है कि लगातार तमाम अलग-अलग इलाको से मासूम लोगों को इन जीवों ने घायल करने के साथ ही कई लोगो को मौत के घाट उतार है ।

ताजा मामला पिथौरागढ़ जिले से सामने आया है जहां गुलदार ने 11 साल की मासूम को अपना शिकार बना लिया शिकार।

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की शाम को पिथौरागढ़ तहसील के छाना दिगतोली गांव में धर्मेंद्र राम की 11 साल की मासूम बेटी करिश्मा खेत में घास काट रही थी कि अचानक घात लगाए गुलदार ने उस पर हमला कर दिया जिससे मासूम की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना के बाद से जहां परिवार में कोहराम मचा हुआ है तो वहीं ग्रामीणों में आक्रोश भी पनप रहा है। इससे पूर्व कुछ इस तरह की घटना अल्मोड़ा जिले से भी सामने आई थी ,बीते दिनों 19 सितंबर को अल्मोड़ा जिले के भिकियासैण में भी गुलदार ने 7 साल की मासूम बच्ची को अपना निवाला बनाया था

यह भी पढ़ें -   शिक्षक बनने का ख्वाब देख रहे युवाओं को मिली बड़ी राहत, बीएड की अनिवार्यता हुई खत्म ।

वहीं इस दर्दनाक घटना के बाद ग्रामीणों ने वन विभाग से आतंक का पर्याय बन चुके गुलदार से निजात दिलाने की मांग की है साथ ही गांव की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम करने की मांग की है उधर वन विभाग ने रात्रि गश्त बढ़ाने और पिंजरा लगाने की कार्रवाई शुरू की है।गौरतलब है कि अभी 2 दिन पूर्व ही पिथौरागढ़ के ही मणकोट के सुकोली गांव में गुलदार ने एक युवक पर हमला कर अपना शिकार बनाया था लगातार हो रही इस तरह की वन्यजीवों के जानलेवा हमला करने की घटनाओं से जगह-जगह दहशत व्याप्त है। प्रसाशन के संज्ञान में कई बार ऐसे मामले सामने आने के बाद भी आखिर कब तक मासूम लोग इन वन्यजीवों का ऐसे ही शिकार होते रहेंगे इसका जवाब किसी के पास नहीं है।।

यह भी पढ़ें -   शिक्षक बनने का ख्वाब देख रहे युवाओं को मिली बड़ी राहत, बीएड की अनिवार्यता हुई खत्म ।
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments