उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की पीसीएस मुख्य परीक्षा स्थगित, अभ्यर्थियों को अगले साल का करना होगा इंतजार…

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

झारखंड लोक सेवा आयोग की पीसीएस मुख्य परीक्षा स्थगित कर दी गई है, अब परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को अगले साल का इंतजार करना होगा। पहले यह परीक्षा 12 से 15 नवंबर के बीच आयोजित की जानी थी। लेकिन अब उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा हाई कोर्ट के फैसले के बाद हाल ही में क्वालीफाई हुए नये उम्मीदवारों के कारण परीक्षा की तिथि आगे बढ़ा दी है।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल में नगर पालिका कर्मचारियों ने संविधान दिवस पर अंबेडकर को याद कर संविधान की ली शपथ...

गौरतलब है कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग पीसीएस मुख्य परीक्षा पहले अगस्त में प्रस्तावित थी। लेकिन नैनीताल हाईकोर्ट में कुछ बाहरी राज्यों के अभ्यर्थियों द्वारा उत्तराखंड राज्य की महिलाओं को आरक्षण दिए जाने के मुद्दे को लेकर याचिका दायर की गई थी। जिस पर कोर्ट के आदेश के बाद आयोग ने पीसीएस प्री परीक्षा का रिजल्ट रिवाइज किया गया था। रिवाइज रिजल्ट में जिन नए उम्मीदवारों को मौका दिया गया था, उन्होंने परीक्षा की तैयारी के लिए समय की मांग की थी। आयोग ने मुख्य परीक्षा की तिथि 12 से 15 नवंबर तय कर दी।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड पुलिस के 1611 कांस्टेबल को मिली पदोन्नति, बने हेड कांस्टेबल।

अब हाल ही में हाईकोर्ट के आदेश के बाद कुछ और उम्मीदवारों को पीसीएस प्री परीक्षा में क्वालीफाई घोषित किया गया है। जिसे देखते हुए पीसीएस मुख्य परीक्षा अब अगले साल 28 जनवरी से 31 जनवरी के बीच होगी।

दरअसल, राज्य की महिलाओं को दिए जा रहे 30 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। राज्य सरकार ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में विशेष अनुमति याचिका दायर की है।

यह भी पढ़ें -   भीमताल डैम की बुनियाद में लगेगा सिस्मोग्राफ और टोमोग्राफी सिस्टम...
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments