उत्तराखंड में अब रोजगार के नए अवसर होंगे पैदा, मुख्यमंत्री ने किया अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के नवनिर्मित भवन लोकार्पण

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

देहरादून । मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से शीघ्र ही 3000 पदों पर नियुक्त कराई जाएगी। वतॅमान में 2500 पदों पर नियुक्त प्रक्रिया शुरू हो गई है।
मुख्यमंत्री ने आज रायपुर, देहरादून में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, उत्तराखण्ड के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का भवन बनने से आयोग में कार्यों में तेजी आयेगी। उन्होंने कहा कि मार्च 2017 से अब तक लगभग तीन वर्षों में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा 59 परीक्षाएं आयोजित की गई हैं, जिसमें 6000 पदों पर चयन प्रक्रिया पूर्ण की गई है। इस चयन वर्ष में 2500 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गई है, 03 हजार पदों पर जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू की जायेगी।

यह भी पढ़ें -   यहाँ होटल में छापेमारी के दौरान कॉलगर्ल के साथ इस हाल में मिला सभासद और उसका दोस्त,

मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अन्य राज्यों के अधीनस्थ सेवा चयन आयोगों से तेजी से कार्य कर रहा है। कोविड-19 की वजह से भर्ती प्रक्रियाओं में थोड़ा विलम्ब हुआ है। कोविड की स्थिति सामान्य होने पर भर्ती प्रक्रियाओं में तेजी लाई जायेगी। यह वर्ष रोजगार वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है। आयोग को भर्ती प्रक्रियाओं में और तेजी लाने को कहा गया है। उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष एस. राजू ने कहा कि आयोग का गठन 2014 में हुआ। आयोग के गठन से इसका कार्यालय, राज्य निर्वाचन आयोग के अतिथि गृह के भवन में संचालित हो रहा था। यह नवनिर्मित भवन 4.92 करोड़ की लागत से बना।

यह भी पढ़ें -   28 फरवरी को हल्द्वानी में होगा "द वॉइस ऑफ हिल" सिंगिग रियलिटी शो का ग्रांड फिनाले,पूरे देशभर में होगा लाइव प्रसारण।
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments