नैनीताल : मुख्यमंत्री ने नैनीताल में किया कई योजनाओं का शुभारंभ,नैनीताल के रैमजे अस्पताल का होगा निजीकरण,बीडी पांडेय अस्पताल में कई सुविधाएं शुरू

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

नैनीताल मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नैनीताल पहुंचकर नैनीझील की जल गुणवत्ता आंकलन प्रणाली प्रोजेक्ट, बी.डी.पांडेय अस्पताल में सुख सुविधा और मशीनों के अलावा अकादमी में लोकार्पण किया । मुख्यमंत्री ने कहा कि नैनीताल के हैरिटेज रैमसे अस्पताल का निजीकरण, एस.टी.पी.प्लांट लगाने का प्रोजेक्ट और नैनीताल में पार्किंग सुविधा पर उनकी सरकार संकल्पबद्ध है ।उद्घाटन के मौके पर जिला प्रशासन और यू.एन.डी.पी.द्वारा नैनीझील की जल गुणवत्ता आंकलन प्रणाली, सौर ऊर्जा चलित बैटरी, पानी की गुणवत्ता पर दस मापदंड पर रीयल टाइम जानकारी के अलावा अन्तरजलिय वनस्पति एवं जीव जंतुओं के जीवन के लिए अनुकूल पर्यावरण विकास की योजना सभी के सामने रखी ।

यह भी पढ़ें -   शिक्षक बनने का ख्वाब देख रहे युवाओं को मिली बड़ी राहत, बीएड की अनिवार्यता हुई खत्म ।


नैनीझील का पारिस्थितिक तंत्र का संरक्षण, स्वच्छ एवं स्वस्थ नैनीझील क्षमता विकास, झील की स्वच्छता और संरक्षण के लिए इन योजनाओं को पारदर्शिता से दिखाने के लिए एल.ई.डी.स्क्रीन की स्थापना की गई। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने बी.डी.पाण्डे चिकित्सालय में उच्चीकृत स्वास्थ्य सेवाएं, रेन शेड, टाइल फ्लोरिंग, प्रतीक्षालय सुविधा, जन सुविधाएं, एक्स रे, अल्ट्रासाउंड, प्रसव और न्यू बेबी कक्ष के साथ वेंटिलेटर कक्ष का शुभारंभ और हिलान्स किचन का रिब्बन काटकर उद्घाटन किया ।अपने नैनीताल के अंतिम कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने डॉ.आर.एस.टोलिया प्रशासनिक अकादमी में क्रिकेट पिच, ओपन थियेटर और शेड का उद्घाटन किया । यहां मुख्यमंत्री ने प्रशिक्षु अभियंताआ को शुभकामनाएं दी । कायॅक्रम में विधायक संजीव आयॅ, जिलाधिकारी सविन बंसल, डॉ आर एस टोलिया प्रशासनिक अकादमी के निदेशक राजीव रौतेला समेत कई लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें -   प्रदेश में सालभर बाद 1 मार्च से पूरी तरह खुलने जा रहे महाविद्यालय , आदेश हुआ जारी ।
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments