उत्तराखंड: मुस्लिम युवक ने शर्मा बन कर नाबालिग हिंदू को भगाया, इंस्टाग्राम पर बिछाया था जाल

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

एक मुस्लिम युवक ने अपनी पहचान छिपाई और इंस्टाग्राम पर शर्मा बन गया। इसके बाद एक नाबालिग हिंदू किशोरी को अपने जाल में फांस दिया। शनिवार को युवक उसे बहला-फुसलाकर भगा भी ले गया। हालांकि, दून पुलिस की सक्रियता से किशोरी को 06 घंटे के भीतर ही सुद्धोवाला से बरामद कर लिया गया। साथ ही आरोपी मुस्लिम युवक के चेहरे से बहरूपिए का नकाब उतारकर उसे गिरफ्तार कर लिया। वह सुद्धोवाला में एक ढाबे पर काम करता था। इस तरह की घटनाएं निरंतर सामने आ रही हैं, जिससे लव जिहाद की आशंका और गहरा जाती है।

शनिवार को रायपुर निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि सुबह घर पर कोई भी मौजूद नहीं था। इसी दौरान उनकी 16 साल की बेटी, जो कि 10वीं की छात्रा है, कहीं गायब हो गई। पुलिस ने स्वजनों से किशोरी से बातचीत करने वालों के बारे में छानबीन की तो उन्होंने बताया कि कोई शर्मा नाम का युवक उससे बातचीत किया करता था। पुलिस ने फोन लोकेशन ट्रैक करते हुए किशोरी को प्रेमनगर के पास सुद्धोवाला से बरामद कर लिया। इसके साथ ही किशोरी को बहला-फुसलाकर ले जाने वाले आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान आसिफ (24 वर्ष) निवासी नियादरगंज थाना कोतवाली दादरी गौतमबुद्ध नगर, यूपी के रूप में हुई।

किशोरी ने पूछताछ में बताया कि आरोपित आसिफ से उसकी जान पहचान इंस्टाग्राम पर हुई। आरोपित खुद को हिंदू बताता था। आरोपित ने उसे शादी का झांसा दिया था। आरोपित उसे यूपी लेकर जा रहा था। पुलिस की सक्रियता पर किशोरी के परिजनों ने पुलिस का आभार व्यक्त किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय सिंह ने बताया कि दून के नागरिकों के सुख-चैन लूटने वाले सभी असामाजिक तत्व पुलिस के शत्रु हैं। ऐसे व्यक्तियों को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा। इस कार्रवाई में पुलिस टीम से एसएसआई नविन जोशी, उप निरीक्षक हेमलता, कांस्टेबल प्रमोद कुमार व विनोद कुमार ने अहम भूमिका निभाई।

Ad