फेसबुक की दोस्ती रिटायर्ड दरोगा जी को पड़ गयी महँगी , गिफ्ट के नाम पर लुट गए 19 लाख

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

विदेशी महिला से फेसबुक पर दोस्ती करना रिटायर्ड पुलिस के दरोगा को महंगा पड़ गया , गिफ्ट के नाम पर दरोगा को 18 लाख 99 हजार 688 रुपये की चपत लगा दी ,इस मामले पर मुखानी थाने में ठगी का मामला दर्ज किया गया है, मामले में मिली जानकारी के अनुसार ,कमलुवागांजा रोड हरिपुर नायक में रिटायर्ड दरोगा रहते हैं। उनके पास फेसबुक पर एक विदेशी महिला की रिक्वेस्ट आई। दोनों के बीच बातें होने लगी और फिर व्हाट्सअप पर भी चैटिंग होने लगी। दोनों वीडियो कॉल पर भी बात करते थे। विदेशी महिला ने व्यक्ति को कुछ उपहार और विदेशी मुद्रा भेजने की बात कही।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल में भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता के अवैध निर्माण को प्राधिकरण ने किया सील

इसके बाद रिटायर्ड दरोगा के पास कॉल आया और महिला ने बताया कि वह दिल्ली एयरपोर्ट की कस्टम अधिकारी है। महिला ने उसके लिए 30 हजार यूएस डालर और 16 लाख के सोने के जेवर भेजे हैं। उसे कस्टम से छुड़ाने के लिए साढ़े आठ लाख रुपये का भुगतान करना होगा। महिला ने एक खाता नंबर दिया और उस में रिटायर्ड दरोगा ने रुपए जमा कर दिए। इसके बाद भी महिला ने व्यक्ति से और रुपए मांगे और वह जमा कराता रहा। दरोगा ने कुल 18 लाख 99 हजार 688 जमा कर दिए और पार्सल नहीं मिला तो उसे ठगी का अहसास हुआ। उसने मुखानी थाने में तहरीर दी और धारा 420 धोखाधड़ी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें -   चोपड़ा के वचनढूंगा में वायरक्रेट से प्लेटफार्म बनाने का कार्य अटका, पैसे तो मिल गए लेकिन नहीं मिल रहे ठेकेदार...
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments