सिंगल यूज प्लास्टिक पर ठोस नीति बनाने की जरूरत: जिलाधिकारी नैनीताल

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

नैनीताल। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने मंगलवार को जिला कार्यालय सभागार में शासन के निर्देशानुसार सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग को रोकने और ठोस कचरा प्रबंधन के लिए कार्ययोजना के सम्बन्ध में जिले के अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की गई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग को रोकने एवं जनपद में सफाई को लेकर आमजन की सक्रिय भागीदारी के लिए विशेष कदम उठाए जाने की जरूरत बताई।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल: उच्च न्यायालय ने अंकिता हत्याकांड मामले में पुलकित आर्य के नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट पर लगाई रोक

जिलाधिकारी ने सबंधित नगर पालिका, नगर निगम व नगर पंचायत के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि समस्त ग्रामीण, शहरी और वन क्षेत्रों के अंतर्गत सफाई हेतु एक्शन प्लान तैयार कर शतप्रतिशत अनुपालन किए जाने के निर्देश दिए।  गर्ब्याल ने कहा कि वन क्षेत्रों में भी प्लास्टिक यूज को रोके जाने हेतु विशेष प्रयास किए जाने की आवश्यकता है। जनपद के बड़े बाज़ारों व मंदिरों में प्लास्टिक को प्रतिबन्धित किए जाने पर भी विचार किया जाए ताकि उन स्थानों को स्वच्छ रखा जा सके।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल: नारायण नगर में कूड़ा रिसाइक्लिंग प्लांट के निर्माण पर स्थानीय लोगों से प्रशासन की वार्ता विफल।

श्री गर्ब्याल ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई के प्रति  स्कूलों को भी इस अभियान में शामिल किए जाने की बात कही।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ संदीप तिवारी, अपर जिला अधिकारी शिवचरण द्विवेदी अशोक कुमार जोशी उप जिलाधिकारी मनीष कुमार, राहुल शाह, गौरव चटवाल रेखा कोहली,एआरटीओ रश्मि पंत, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक गोपाल स्वरूप, एसडीओ प्रमोद कुमार,संबंधित वीडियो,बीडीओ व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments