नैनीताल जिले के 32 केंद्रों में रविवार को होगी पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा, 200 मीटर के दायरे में धारा 144 रहेगी लागू।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

नैनीताल। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से पुलिस आरक्षी, पीएसी, आईआरबी व अग्निशमन की लिखित परीक्षा रविवार 18 दिसंबर को होगी। इसके लिए पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं। नैनीताल जिले के करीब 32 केंद्रों में यह परीक्षा होगी। शारीरिक परीक्षा में करीब सात हजार अभ्यर्थी जिले में लिखित परीक्षा के लिए चयनित हुए हैं।

यह भी पढ़ें -   हल्द्वानी:भ्रष्ट कर्मचारियों की शिकायत करने वालों को विजिलेंस ने बांटे एंड्रॉयड फोन...

परगना मजिस्ट्रेट मनीष कुमार ने बताया कि परीक्षा के लिए जनपद के हल्द्वानी, रामनगर, नैनीताल व लालकुआं में केंद्र बनाये गये हैं।परीक्षा के दौरान हर केंद्र से दो सौ मीटर के दायरे में धारा 144 लागू रहेगी। जिला मजिस्ट्रेट, अपर जिला मजिस्ट्रेट व संबंधित सैक्टर मजिस्ट्रेट की पूर्वानुमति के बिना 5 या 5 से अधिक व्यक्ति समूह किसी भी प्रकार का शस्त्र, लाठी, डंडा लेकर परीक्षा स्थल में नहीं आयेगा।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल: उच्च न्यायालय ने अंकिता हत्याकांड मामले में पुलकित आर्य के नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट पर लगाई रोक

वहीं दो सौ मीटर की परिधि में कोई भी व्यक्ति फोटे स्टेट मशीन व फैक्स नहीं लगायेगा। इसके अलावा परीक्षा स्थल के आसपास ध्वनि विस्तारक यंत्रों का प्रयोग वर्जित रहेगा। परगना मजिस्ट्रेट मनीष कुमार ने कहा कि अगर कोई भी नियमों का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्यवाही की जायेगी।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल: नारायण नगर में कूड़ा रिसाइक्लिंग प्लांट के निर्माण पर स्थानीय लोगों से प्रशासन की वार्ता विफल।

वहीं, एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि परीक्षा को चार जोन और सात सेक्टर में बांटा गया है। एसपी क्राइम व यातायात डॉ. जगदीश चंद्र को नोडल अधिकारी बनाया गया है। सीसीटीवी के माध्यम से परीक्षा केंद्रों की निगरानी की जाएगी।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments