हल्द्वानी: प्रॉपर्टी डीलर, किसानों और प्राधिकरण की वार्ता रही विफल, किसानों ने किया महापंचायत का ऐलान…

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

हल्द्वानी नगर निगम सभागार में आज प्राधिकरण और शहर भर के तमाम किसानों और प्रॉपर्टी डीलरों के साथ रेरा और प्राधिकरण के विषय को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा बेनतीजा रही। चर्चा में कई सारे प्रॉपर्टी डीलरों ने अपनी बातों को प्राधिकरण के सचिव पंकज उपाध्याय एवं सँयुक्त सचिव ऋचा सिंह के समक्ष चर्चा बेहद गर्मजोशी के साथ रखी।

प्रॉपर्टी डीलरों और प्राधिकरण के अधिकारियों के बीच चर्चा के दौरान कई बार जमकर बहस भी हुई। रेरा एक्ट के खिलाफ किसानों में आक्रोश साफ नजर आ रहा है। किसानों का कहना है कि जल्द ही अब किसी भी हाल में प्रशासन को इस मामले पर नतीजे पर पहुंचना होगा वरना किसान महापंचायत कर एक वृहद आंदोलन छेड़ देंगे। आक्रोशित किसानों का कहना है कि प्रशासन ने रेरा एक्ट एक कमरे में बंद कर बना दिए जबकि भौगौलिक परिस्थितियों को ध्यान में नहीं रखा गया।

प्राधिकरण सचिव पंकज उपाध्याय ने कहा कि नियमों में जो भी शिथिलता की जाएगी, उसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी, किसानों के हितों का पूरी तरह से ध्यान रखा जाएगा।

उन्होंने बताया 2017 में हल्द्वानी के अंदर रेरा लागू किया गया, जिसे धीरे-धीरे इंप्लीमेंट कर दिया गया है। जिन जगहों पर अवैध तरीके से प्लाटिंग की जा रही है, उनमें कार्रवाई की जा रही है।

Ad