यहाँ हरिद्वार आ रही बस मलबे में दबी , कई यात्रियों के दबने की आशंका, रेस्क्यू में जुटा प्रशासन

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

पहाड़ी से गिरे मलवे की चपेट में आकर एक बस के दबने का बड़ा मामला सामने आया है ।हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के निगुलसेरी में नेशनल हाईवे-5 पर चीड़ जंगल के पास चट्टानें दरकने से बड़े हादसे की सूचना आी है। बताया जा रहा है कि चट्टानें गिरने से एचआरटीसी बस मलबे में दब गई। ये बस किन्नौर जिले में मूरंग-हरिद्वार रूट की है। सूचना मिलते ही प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर रवाना हो गई है। करीब पचास लोग बस में सवार बताये गये हैं। हालांकि बस का ड्राइवर सही संख्या नहीं बता पा रहा है। बचाव दल मौके पर है और आठ लोगों को रेस्क्यू किया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री से बात कर हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया है।

यह भी पढ़ें -   उत्‍तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र मंगलवार से होगा शुरू… भर्ती घपले, वनंतरा रिसार्ट प्रकरण, कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को सदन में घेरेगा विपक्ष।

घटनास्थल पर अभी भी मलबे में कुछ अन्य गाड़ियों के दबे होने की आशंका है। पहाड़ी पर से लगातार पत्‍थर गिरने के कारण बचाव अभियान तेजी से नहीं हो रहा है। जैसे ही भूस्‍खलन बंद होगा बचाव कार्य में तेजी लाई जाएगी। मुख्यमंत्री सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कुछ लोगों को बचाया गया है लेकिन लगातार पहाड़ी से पत्‍थरों के गिरने के चलते राहत व बचाव कार्य में परेशानी आ रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी कितने लोग फंसे हुए हैं यह नहीं बताया जा सकता है। लेकिन 50 से 60 लोग अभी भी मलबे में फंसे हो सकते हैं। सीएम ठाकुर ने बताया कि हादसे के संबंध में उनकी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी बात हुई है और उन्होंने एनडीआरएफ को भी बचाव के लिए मौके पर पहुंचने के आदेश दे दिए हैं।

यह भी पढ़ें -   उत्‍तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र मंगलवार से होगा शुरू… भर्ती घपले, वनंतरा रिसार्ट प्रकरण, कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को सदन में घेरेगा विपक्ष।
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments