293 एलटी शिक्षकों को मिलेगी पदोन्नति, 29 जून से नैनीताल में होगी काउंसलिंग प्रक्रिया

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

नैनीताल। बेसिक शिक्षा में कार्यरत 293 शिक्षकों को सहायक अध्यापक एलटी स्नातक के वेतन क्रम में जल्द पदोन्नति मिलेगी। इसके लिए बेसिक शिक्षकों को काउन्सलिंग के लिए बुलाया जाएगा। काउन्सलिंग प्रक्रिया 29 जून से नैनीताल में होगी। हिन्दी विषय में सर्वाधिक शिक्षकों की पदोन्नति होने जा रही है। जबकि सामान्य, वाणिज्य, गृहविज्ञान, संगीत विषय में पद कम होने से कम ही शिक्षकों को इसका लाभ मिल पायेगा

यह भी पढ़ें -   नैनीताल में नगर पालिका कर्मचारियों ने संविधान दिवस पर अंबेडकर को याद कर संविधान की ली शपथ...

अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा कुमाऊं मंडल लीलाधर व्यास ने बताया कि प्रारम्भिक शिक्षा में कार्यरत शिक्षकों को तीस प्रतिशत पदोन्नति कोटे के अर्न्तगत पदोन्नति दी जानी है। बेसिक शिक्षा से 1207 शिक्षकों के आवेदन पत्र मंडलीय कार्यालय को मिले थे। इस क्रम में 293 शिक्षक पदोन्नति हेतु योग्य पाये गये। उनके लिए पदोन्नति प्रक्रिया 29 जून को सुबह 11 बजे से राजकीय कन्या इंटर कॉलेज नैनीताल के सभागार में होगी। इस दिन हिन्दी व संस्कृत विषय के शिक्षकों की काउन्सलिंग की जायेगी। जबकि 30 जून को गणित व विज्ञान विषय और 1 जुलाई को अंग्रेजी, व्यायाम, कला, गृह विज्ञान, सामान्य, वाणिज्य तथा संगीत विषय के शिक्षकों की काउन्सलिंग प्रक्रिया होगी।

यह भी पढ़ें -   नाबालिग बाइक सवार की तेज रफ्तार ने ले ली स्कूटी सवार की जान... शादी के लिए शॉपिंग करने जा रहा था नैनीताल।

अपर निदेशक ने काउन्सलिंग प्रक्रिया में प्रतिभाग करने वाले शिक्षकों से अपने समस्त मूल शैक्षिक, प्रशिक्षण तथा अन्य वांछित प्रमाण पत्रों सहित उपस्थित रहने के निर्देश जारी किये गये हैं। उनके कहा कि काउन्सलिंग प्रक्रिया में प्रतिभाग करने वाले शिक्षकों की वरिष्ठता क्रमानुसार और विषयवार विभागीय वेबसाइट पर अपलोड कर दी गयी है।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments