उत्तराखंड: जेवर चमकाने के नाम पर लाखों का सोना लेकर चंपत हो गए ठग।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

जेवर और बर्तन चमकाने के नाम पर दो ठग एक महिला के सोने के जेवर लेकर फरार हो गए। जिस पर पीड़िता और कॉलोनी वासियों ने पुलिस में तहरीर देकर उचित कार्रवाई की मांग की है।

वार्ड संख्या 18 शारदा विहार कालोनी जमुना अस्पताल के पीछे निवासी विभा गुप्ता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि शारदा विहार कालोनी में परिवार सहित किराए के मकान पर रहती है। 22 जून को दोपहर के समय एक व्यक्ति ने दो-तीन बार आवाज देकर मुख्या द्वार खटखटाया। जिस पर वह बाहर आई तो बंद गेट के अंदर हाथ से एक कार्ड दिखाया और उसके बार-बार कहने पर उसने गेट खोला और उसे बाहर लाबी में बुला लिया। तब वह व्यक्ति बोला मैं जेवर व बर्तन साफ करता हूं। एक बार काम करा कर देख लो जिस पर वह उसकी बातों में आ गई और उनको बिछिया व पायल दी तो उसने साफ कर वापस कर दी।

जेवरात की सफाई के नाम पर कर ठगी
महिला ने व्यक्ति के कहने पर उसको अपनी दो अंगूठी, एक सोने की मंगलसूत्र (दो तोला) दे दी। इसके बाद वह अंगूठी व मंगलसूत्र पाउडर में डाल कर साफ करने लगा और फिर एक पैकेट में डाल कर उसको पैकेट दिया और कहा कि 10 मिनट बाद खोलना जिससे यह अच्छे से साफ हो जाएंगे और चमक आ जाएगी और कह कर वह बाहर चला गया। उसको एहसास हुआ था कि बाहर इसका एक साथी बार-बार रोड पर चहलकदमी भी कर रहा था। 10 मिनट बाद जब महिला ने पैकेट खोला तो उसमें छोटे-छोटे पत्थर निकले।

महिला ने बाहर आकर देखा तो दोनों वहां से जा चुके थे। उसने आस पड़ोस के लोगों को घटना की जानकारी दी और हेल्पलाइन पर भी घटना की सूचना दर्ज कराई। शनिवार को पीड़ित महिला व कालोनी के लोग कोतवाली पहुंचे और एसएसआई अशोक कुमार से मिले और रिपोर्ट दर्ज कर उचित कार्रवाई की मांग की। दोनों ठग सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं कोतवाल ने कहा है कि मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Ad