उत्तराखंड :- यहां आबादी के बीच विपिन विहार कालोनी में घूमते नजर आए दो तेंदुए, लोगों में दहशत का माहौल

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

वन्य जीवों के कार्बेट टाइगर रिजर्व से सटे विपिन विहार कालोनी के करीब पहुंचने से खतरा बढ़ने लगा है। सुबह दो तेंदुए के एक साथ पेड़ पर चढ़े होने से सफारी के लिए जा रहे पर्यटकों के कदम ठिठक गए।वहीं ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। लोगों ने आबादी में पिंजरा लगाले की मांग की है।

रामनगर की विपिन विहार कालोनी सीटीआर की बिजरानी सीमा से सटी हुई है। कालोनी के नजदीक घर के बाहर पिछले कुछ समय से बाघ, गुलदार की आवाजाही हो रही है। पिछले साल बाघ व गुलदार घर के बाहर आ गया था। मंगलवार सुबह झिरना जोन में सफारी के लिए जा रहे पर्यटकों को दो गुलदार घरों से नजदीक पेड़ पर चढ़े दिख गए। इस पर पर्यटक जिप्सी रोककर गुलदारों के जोड़े को देखते रहे। कुछ देर बाद शोरगुल होने पर गुलदार पेड़ से उतरकर चले गए। अक्सर आबादी में में हिंसक वन्य जीवों की मौजूदगी से लोगों में खतरा बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें -   यहाँ बीवी से छिपाकर कर ली दूसरी शादी , मामला खुला तो स्कूल के प्रधानाचार्य को खानी पड़ी जेल की हवा

हिंसक वन्य जीवों के घरों के नजदीक आने से लोग भयभीत है। पिछले साल एक बाघ के घर के बाहर आ गया था।इसके बाद वह घर के नीचे नाले में घुस गया था। सीटीआर की टीम ने उसे रेस्क्यू किया था। कालागढ़ के जंगल में उसे छोड़ दिया गया था। सीटीआर के नजदीक से कई गांव का रास्ता है। ऐसे में सुबह व शाम को अंधेरे में लोगों की आवाजाही से खतरा बना है। पार्क वार्डन आरके तिवारी ने बताया कि आबादी के नजदीक कुछ जगह पर फेंसिंग की गई है। जिससे वन्य जीव आबादी में नहीं आ पाता है। आबादी के नजदीक सुरक्षा के लिए गश्त भी की जाती है।

यह भी पढ़ें -   राजस्थान से उत्तराखंड लाई गई अवैध शराब के साथ दो आरोपी गिरफ्तार
लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

हमारे इस नंबर 9368692224 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

👉 Hills Mirror के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 Hills Mirror के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 Hills Mirror से Telegram पर जुड़ें

👉 हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments