उत्तराखंड: यहां जमीन दिलाने के नाम पर आरोपियों ने ठगे 10 लाख, आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

राजधानी देहरादून में ठग अलग-अलग तरह से व्यक्तियों को झांसे में लेकर उनकी गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ करने से बाज नहीं आ रहे हैं।ताजा मामला वसंत विहार का है, जहां जमीन दिलाने के नाम पर पांच शातिर व्यक्तियों ने एक व्यक्ति से 10 लाख ठग लिए। पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर प्रेमनगर थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

शिकायतकर्ता यशवंत निवासी तिलवाड़ी विकासनगर ने तहरीर दी। जनवरी 2020 में यशवंत ने जमीन लेने के लिए अब्दुल कादिर व रूहुल अमीन निवासी राम जीवन नगर चिल्काना रोड सहारनपुर, उत्तर प्रदेश से संपर्क किया। दोनों प्रेमनगर में मैसर्स फाइल डेवलपर्स एंड रियलएटर्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से भूमि खरीद-फरोख्त करते हैं। दोनों ने यशवंत सिंह को विजय चौधरी व उसके भाई विवेक चौधरी निवासी राज मार्केट वसंत विहार से मिलवाया और वसंत विहार में स्थित जमीन दिखाई। नौ जनवरी 2020 को जमीन के नाम पर 10 लाख ले लिए। जमीन का दाखिल खारिज करवाने के नाम पर लगातार आश्वासन देते रहे। जमीन के बारे में जब जानकारी हासिल की गई तो पता लगा कि जमीन पर विवाद चल रहा है। एसओ कुलदीप पंत ने बताया कि आरोपित अब्दुल कादिर, रुहुल अमीन, विवेक चौधरी व विजय चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

गोदाम से सामान चोरी करने वाले दो गिरफ्तार

पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने सेनेटरी गोदाम से सामान चोरी करने वाले दो आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। पटेलनगर कोतवाली बाजार चौकी इंचार्ज विवेक राठी ने बताया कि दो नवंबर को शिवांश गुप्ता निवासी अर्जुन एन्क्लेव जीएमएस रोड ने बताया कि किसी ने उनके गोदाम में रखे नल और शावर चोरी किए हैं। पुलिस ने गुरुवार को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपित साहिल निवासी लोहियानगर और नौशाद निवासी ब्रह्मपुरी को गिरफ्तार कर लिया है।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments