उत्तराखंड- 4 दिन का यलो अलर्ट जारी ,कुमाऊं में कई राजमार्ग सहित 64 सड़के बंद ,

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

भारी बरसात का असर अब आम जनजीवन पर पड़ रहा है पिछले चार-पांच दिनों से लगातार हो रही बरसात में लोगों की परेशानियां बढ़ा दी है। खास तौर पर पर्वतीय जिलों में लगातार भूस्खलन की वजह से और राज मोटर मार्ग और आंतरिक मोटर मार्ग भी बंद हो रहे हैं फिलहाल अगले 4 दिन और भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।
कुमाऊं में लगभग 64 से ज्यादा सड़कें बंद हैं पिछले 72 घंटे में एनएच 09 टनकपुर चंपावत मार्ग भी सुचारू नहीं हो सका है। पहाड़ों में भूस्खलन की वजह से कई पर्यटक रास्ते में फंसे हुए हैं और मैदानी इलाकों में कई जगह जलभराव हुआ है। बैगुल नदी का पानी सितारगंज के अरविंद नगर गांव में घुस गया है। यहां प्रशासनिक अधिकारियों को नाव लेकर गांव पहुंचना पड़ा। इसी प्रकार ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे में भी तोता घाटी पर एक कार के ऊपर बोल्डर गिर गया जिससे नरेंद्र नगर महाविद्यालय में कार्यरत प्रोफेसर मनोज सुंद्रियाल की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल का ऐतिहासिक बैंड स्टैंड झील में समाने का डर, आवाजाही रोकी गयी...

वही नैनीताल जिले में बरसात की वजह से 3 राज्य मार्ग सहित 19 ग्रामीण मोटर मार्ग बंद है जिला आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में जिले में 64 एमएम औसत वर्षा हुई है जिसमें सबसे ज्यादा हल्द्वानी काठगोदाम में 100 एमएम वर्षा रिकॉर्ड की गई है इसके अलावा नैनीताल में 79 एमएम और धारी में 80 एमएम और मुक्तेश्वर में 66 एमएम बरसात रिकॉर्ड की गई है।

यह भी पढ़ें -   कहीं यह बरसात फिर कोई आफत बनकर न बरसे...
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments