स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली के चलते हुई प्रसूता की मौत पर नेता प्रतिपक्ष ने जताया गहरा दुख ।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति दिन पर दिन खराब होती जा रही है। पर्वतीय क्षेत्रों में समुचित स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध न होने के चलते कई मरीज अपनी जान गवां चुके है। वही ताजा मामला अल्मोड़ा के महिला अस्पताल में लापरवाही के चलते एक प्रसूता की मृत्यु का दुखद मामला सामने आया है। सामान्य प्रसव के बाद तबियत खराब होने पर समुचित चिकित्सा उपलब्ध नहीं करायी गयी ,वहीं हालत बिगड़ने पर आनन-फानन में हल्द्वानी रेफर कर दिया गया।

यह भी पढ़ें -   चोपड़ा के वचनढूंगा में वायरक्रेट से प्लेटफार्म बनाने का कार्य अटका, पैसे तो मिल गए लेकिन नहीं मिल रहे ठेकेदार...

परिवार का आरोप है कि प्रसूता माधवी बिष्ट सतवाल की मृत्यु महिला अस्पताल अल्मोड़ा में ही हो चुकी थी। अल्मोड़ा के महिला अस्पताल में डॉक्टर एवं स्टाफ की लापरवाही के कारण हुयी माधवी बिष्ट सतवाल की अकाल मृत्यु से उनका परिवार सदमे में है। उनका आरोप है कि सामान्य प्रसव के बाद महिला अस्पताल द्वारा इलाज में बरती गयी घोर लापरवाही के कारण माधवी बिष्ट सतवाल की मृत्यु हुयी है।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल में भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता के अवैध निर्माण को प्राधिकरण ने किया सील

वही नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली को लेकर कहा कि सरकार तत्काल पर्वतीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं पर ध्यान दे और स्थिति में सुधार करे ,साथ ही इस मामले में लापरवाही के कारण हुयी मृत्यु की जाच कर दोषियों को दण्डित करे ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments