नैनीताल: सड़क पर रखकर कूड़ादान, सरकारी जगह पर हो रहा था अवैध निर्माण

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

जिला विकास प्राधिकरण और नगर पालिका की संयुक्त टीम ने अंडा मार्केट क्षेत्र में कूड़ेदान की भूमि पर किए जा रहे अवैध निर्माण की कार्यवाही को रोका

नैनीताल। जिला विकास प्राधिकरण और नगर पालिका की संयुक्त टीम ने बुधवार को अंडा मार्केट क्षेत्र में कूड़ेदान की भूमि पर किए जा रहे अवैध रूप से निर्माण की कार्यवाही को रोका। कार्यवाही करते हुए अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया। साथ ही अवैध निर्माण कर्ता को नोटिस जारी कर पुनर्निर्माण ना करने की चेतावनी भी दी गई।

यह भी पढ़ें -   चंपावत: गर्भवती को बिना इलाज के ही डॉक्टरों ने हायर सेंटर कर दिया रेफर, एंबुलेंस में देना पड़ा बच्चे को जन्म…

दरअसल, अंडा मार्केट पर सरकारी जमीन पर कब्जा कर फरीदा बेगम द्वारा पालिका द्वारा रखे गये कूड़ादान के स्थान पर वहां अवैध निर्माण शुरू कर दिया गया। जिसके बाद नगर पालिका के सभासदों ने इसकी सूचना तत्काल जिला विकास प्राधिकरण को दी। बताया कि सचिव जिला विकास प्राधिकरण पंकज उपाध्याय ने बताया कि नगर पालिका के सभासदों ने पालिका की भूमि पर अवैध अतिक्रमण होने की सूचना थी। जिस पर प्राधिकरण की टीम ने क्षेत्र का निरीक्षण कर क्षेत्र में हो रहे अवैध निर्माण को ध्वस्त किया। वहीं, ईओ अशोक वर्मा ने बताया कि निर्माणकारी फरीदा बेगम को पूर्व में पालिका की ओर से आवास आवंटित है। जिसके क्षतिग्रस्त हो जाने पर आवास की मरम्मत के हाईकोर्ट के आदेश भी हैं। मगर फरीदा बेगम द्वारा अनुमति के विपरीत मरम्मत कार्य की जगह नया निर्माण कार्य किया जा रहा था।

यह भी पढ़ें -   चाफी में अंग्रेजों द्वारा बनाया ये 'झूला पुल' सवा सौ साल है पुराना... बेहतरीन गुणवत्ता के कारण आज भी जस का तस।

जिसमें पालिका द्वारा स्थापित किए गए कूड़ादान वाले क्षेत्र में भी अतिक्रमण कर अवैध कब्जा किया जा रहा था। फिलहाल टीम को भेजकर निर्माण कार्य रुकवा दिया गया है।
इसके अलावा पालिका की टीम ने भी मॉल रोड पर भी औचक छापेमारी की और सड़कों पर दुकान लगा रहे व्यवसायियों को तत्काल सामान हटाने के निर्देश दिए। इस दौरान अधिशासी अधिकारी अशोक कुमार वर्मा, आईडी बहुगुणा, मनोज जोशी, व्यापार मंडल अध्यक्ष किशन नेगी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड में काम को टालने वाले और “नो” कहने वाले अफसरों को ले लेना चाहिए रिटायरमेंट
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments