नैनीताल जिले के हर ब्लॉक में स्थापित होंगी भारत रत्न विभूषित और यूपी के पहले सीएम रहे पंडित गोविंद बल्लभ पंत की प्रतिमा, जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी को दिए निर्देश…

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

नैनीताल। जिले में भारत रत्न, स्वतंत्रता सेनानी व उत्तर प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री रहे। पंडित गोविन्द बल्लभ पंत की 135वीं जयन्ती धूमधाम से मनाई जाएगी। 10 सितंबर को उनकी जयंती पर भव्य कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। आयोजन के लिए शुक्रवार को जिलाधिकारी  की अध्यक्षता में सभी विकास खंडों के संयोजकों के साथ बैठक की गई। सभी जगह स्थापित गोविंद बल्लभ पंत की प्रतिमाओं के रंग रोगन और उक्त स्थल की साफ-सफाई के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही अपर जिलाधिकारी को जिलाधिकारी की ओर से निर्देशित किया गया है कि जिले के जिन ब्लॉक में पंडित जी की प्रतिमा नहीं है। वहां प्रतिमा स्थापित करने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जाए।

यह भी पढ़ें -   चंपावत: गर्भवती को बिना इलाज के ही डॉक्टरों ने हायर सेंटर कर दिया रेफर, एंबुलेंस में देना पड़ा बच्चे को जन्म…

जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि मूल रूप से अल्मोड़ा निवासी पंडित गोविंद बल्लभ पंत ने स्वतंत्रता संग्राम में अपनी अहम भूमिका निभाई है, जिससे पूरा राष्ट्र गौरवान्वित हुआ। उत्तराखंड का गौरव है कि उनकी मूल जड़ें यहां से ताल्लुक रखती हैं। इसलिए नई पीढ़ी को ऐसे महान विभूतियों से अवगत कराना बेहद जरूरी है।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल के कृष्णापुर निवासी लापता युवक का शव खाई में मिला...

बैठक में जिलाधिकारी ने जिले के नगर पालिका, नगर पंचायत, नगर निगम, खंड विकास अधिकारी व लोनिवि के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिन स्थलों पर पंडित गोविन्द बल्लभ पंत की मूर्तियां स्थापित हैं, उन स्थानों की साफ-सफाई व रंगरोगन किया जाए। मुख्यालय के साथ ही जिले के सभी स्थानों पर पंत की प्रतिमां पर माल्यापर्ण किया जाएगा। इस अवसर पर स्कूली बच्चों के लिए निबंध प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जायेगा। जिसमें विजेता बच्चों को पुरस्कृत किया जाएगा।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड पुलिस के 1611 कांस्टेबल को मिली पदोन्नति, बने हेड कांस्टेबल।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments