हल्द्वानी :- लीसा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, काफी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

हल्द्वानी: रामपुर रोड पर जीतपुर नेगी स्थित इंडोकेम इंडस्ट्रीज लीसा फैक्ट्री में रविवार को भीषण आग लग गई। देखते ही देखते सैंकड़ों क्विंटल लीसा आग की भेंट चढ़ गया।दमकल विभाग की तीन गाडिय़ों ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से फैक्ट्री स्वामी को बड़ा नुकसान हुआ है।

लीसा फैक्ट्री पूरन चंद्र डालाकोटी की है। दोपहर 1:50 बजे अचानक फैक्ट्री में आग लगी। कंपनी कर्मचारियों ने मालिक व दमकल विभाग को सूचना दी। दमकल विभाग की टीम जब तक पहुंची, तब तक आग विकराल हो चुकी थी। टीम ने पानी की बौछार कर आग की लपटों को बुझाया। एफएसओ एमपी सिंह ने बताया कि फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। आग बुझाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। आग लगने के बाद आसपास के दमकल कर्मचारियों को अलर्ट कर दिया गया था, लेकिन तीन गाडिय़ों की मदद से ही आग पर नियंत्रण पा लिया गया।फैक्ट्री के अंदर सैंकड़ों क्विंटल लीसा रखा हुआ था। आग लीसे तक पहुंचते ही बेकाबू हो गई। एक गोदाम से आग दूसरे गोदाम में पहुंच गई। आग लगने से आसपास के लोग व अन्य फैक्ट्री स्वामी हरकत में आ गए। लोगों ने भी अपने स्तर से आग को बुझाने का प्रयास किया

यह भी पढ़ें -   कुमाऊं विवि परिसर में छात्र संघ चुनाव कराने को लेकर छात्रों ने की नारेबाजी, कुलसचिव का घेराव

लीसा फैक्ट्री में हुए अग्निकांड की जांच रुद्रपुर के सीएफओ वंश बहादुर यादव करेंगे। एफएसओ एमपी सिंह ने बताया कि जिले के एफएसओ अवकाश पर हैं। इसलिए अग्निकांड की जांच अधिकारियों ने सीएफओ रुद्रपुर को सौंपी है।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments