हल्द्वानी: शिकायत मिलने पर नगर मजिस्ट्रेट ने पर्वतीय सांस्कृतिक उत्थान मंच हीरानगर परिसर में हो रहे निर्माण कार्य रोकने के दिए आदेश।

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

हल्द्वानी। पर्वतीय सांस्कृतिक उत्थान मंच गोलज्यू मंदिर परिसर में कुछ लोगों द्वारा मंदिर निर्माण कार्य की शिकायत मिलने पर प्रशासन ने निर्माण कार्य रुकवाने के आदेश जारी किए हैं। मालूम हो कि मंच की कार्यकारिणी द्वारा इस सम्बंध में प्रशासन से शिकायत की गई थी कि पर्वतीय सांस्कृतिक उत्थान मंच, हीरानगर हल्द्वानी, में पर्वतीय सांस्कृतिक उत्थान मंच की अपनी संस्था है। उक्त संस्था द्वारा वहाँ पर भवन व गोलज्यू मन्दिर का निर्माण किया गया है। कुछ लोग जबरन कब्जा कर वहाँ निर्माण कार्य कर रहे हैं। जिससे क्षेत्र में अशांति पैदा होगी।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल: उच्च न्यायालय ने अंकिता हत्याकांड मामले में पुलकित आर्य के नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट पर लगाई रोक

इस सम्बन्ध में नगर मजिस्ट्रेट रिचा सिंह ने गुरुवार को आदेश जारी कर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली को उक्त स्थल पर निर्माण कार्य रुकवा कर शांति व्यवस्था बनाने के लिए आदेशित किया है।

कहा है कि पर्वतीय उत्थान मंच, लीज के द्वारा उक्त भूमि पर अपना दावा कर रहा है, जबकि गर्वमैन्ट ऑफिसियल्स सोसाईटी हीरानगर, द्वारा भी उक्त भूमि पर अपना दावा किया जा रहा है। उक्त स्थल पर दोनों ही पक्षों के मध्य विवाद की स्थिति बनी हुई है। अतः दोनों पक्षों के मध्य विवाद की स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए अग्रिम आदेशों तक उक्त निर्माण कार्य रोका जाये।

यह भी पढ़ें -   बलियानाला भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र के 99 परिवारों का बेलवाखान में होगा विस्थापन...
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments