उत्तराखंड :- पवनदीप राजन को राज्य निर्वाचन आयोग ने बनाया निर्वाचन आइकन ,वोटर्स को वोटिंग अधिकार के प्रति करेंगे जागरूक

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

राज्य निर्वाचन आयोग ने सिंगिंग स्टार और इंडियन आइडल-12 विनर पवनदीप राजन को निर्वाचन आइकन बनाया है। निर्वाचन आइकन के रूप में चंपावत के लाल और अपनी आवाज से देश को दीवाना बनाने वाले पवनदीप राजन विधानसभा चुनाव-2022 में वोटर्स को वोटिंग अधिकार के प्रति जागरूक करेंगे। खासकर युवाओं के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रहे पवनदीप राजन यूथ वोटर्स को बढ़-चढ़कर वोटिंग के लिए प्रेरित करेंगे ताकि शत-प्रतिशत वोटिंग की दिशा में उत्तराखंड आगे बढ़ सके।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड पुलिस के 1611 कांस्टेबल को मिली पदोन्नति, बने हेड कांस्टेबल।

इंडियन आइडल जीतकर उत्तराखंड का मान बढ़ाने वाले पवनदीप राजन ने चार दिन पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की थी। इसी दौरान मुख्यमंत्री धामी ने पवनदीप राजन को उत्तराखंड का कला, संस्कृति और पर्यटन क्षेत्र का ब्रांड एंबेसेडर बनाने का ऐलान किया था। अब राज्य निर्वाचन आयोग ने पवनदीप को निर्वाचन आइकन नियुक्त कर युवा वोटर्स में अच्छा मैसेज देने की कोशिश की है ताकि प्रदेश का युवा वोटर अपने वोट की अहमियत और इससे पड़ने वाले फर्क को समझे।

यह भी पढ़ें -   चंपावत: गर्भवती को बिना इलाज के ही डॉक्टरों ने हायर सेंटर कर दिया रेफर, एंबुलेंस में देना पड़ा बच्चे को जन्म…

पवनदीप राजन ने 2015 में द वॉइस इंडिया सीजन एक जीतकर तहलका मचाया था। उसके बाद से लगातार लोकप्रियता हासिल कर रहे पवनदीप ने हाल में सोनी टीवी के चर्चित इंडियन आइडल सीजन 12 को जीता है। पवनदीप को संगीत और सुर विरासत में मिलाये हैं और वे सिंगिंग के साथ साथ कई वाद्य यंत्र भी बजाते हैं। यह पवनदीप की लोकप्रियता और मेहनत का नतीजा है कि इंडियन आइडल ट्रॉफ़ी जीतने के बाद पंजाब नेशनल बैंक ने उनके गांव चौकी को गोद ले लिया है।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड में काम को टालने वाले और “नो” कहने वाले अफसरों को ले लेना चाहिए रिटायरमेंट
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments