उत्तराखंड :रिस्क लेने के मूड मे नहीं सरकार ,हफ्ता भर और बढ़ सकता है कोरोना कर्फ्यू ,

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

प्रदेश में कोविड कर्फ्यू की अवधि को एक सप्ताह और आगे बढ़ाया जा सकता है , हालाँकि कर्फ्यू के अगले चरण में सिनेमा हाल और खेल गतिविधियों को कुछ प्रतिबंधों के साथ शुरू करने की छूट दी जा सकती है। इस सम्बन्ध में आज रविवार को बैठक बुलाई गई है। माना जा रहा है कि इसमें कोविड कर्फ्यू के साथ ही कुछ रियायत बढ़ाने पर फैसला लिया जा सकता है। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है। बावजूद इसके स्थिति पर नजर रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोविड से जनता की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता है। सभी पहलुओं पर विचार के बाद ही कफ्र्यू के संबंध में कोई निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें -   UKPCS ने निकाली इतने सरकारी पदों पर भर्ती, आज से कर सकते हैं आवेदन...

सूत्रों के अनुसार इस बार कोविड कर्फ्यू के दौरान दुकानों को खोलने के समय को भी बढ़ाया जा सकता है। इसके साथ ही पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों को लेकर कुछ सख्ती भी की जा सकती है। वर्तमान में लागू कोविड कर्फ्यू की अवधि 13 जुलाई को समाप्त हो रही है। इस सप्ताह सरकार ने बाजार सुबह आठ से शाम सात बजे तक खोलने की इजाजत दी थी। इसके साथ ही जिम व शापिंग माल को भी 50 फीसद क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी थी। कोरोना संक्रमण के मामलों में अब काफी कमी आई है, लेकिन सरकार फिर भी ढिलाई नहीं बरतना चाहती। ऐसे में कोविड कर्फ्यू की अवधि को सप्ताह भर आगे बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें -   उत्तराखंड हाईकोर्ट ने भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली द्वारा जारी वीडियो का लिया संज्ञान, राज्य सरकार को नोटिस भेजकर मांगा जवाब…