उत्तराखंड :- सरकार ने रद्द की कावंड यात्रा ,सीएम धामी ने कहा “लोगों की जान से बढ़कर कुछ नहीं”

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा को स्थगित कर दिया है। कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने इस बात के संकेत दिये थे।। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उनकी प्राथमिकता लोगों की जान से बढ़कर कुछ नहीं है पीएम धामी ने कहा कि सबसे लोगों की जान माल की सुरक्षा है। इसलिए कावड़ यात्रा को पूरी तरह से स्थगित किया जाता है बता दें कि सरकार ने लगातार दूसरी बार कांवड़ यात्रा पर रोक लगाई है हरिद्वार के व्यापारी लंबे समय से कावड़ यात्रा संचालित करने की मांग कर रहे हैं। क्योंकि पिछले साल भी कावड़ यात्रा संचालित ना होने और वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के चलते लागू कर्फ्यू की वजह से काफी नुकसान का सामना करना पड़ा है।

यह भी पढ़ें -   नाबालिग बाइक सवार की तेज रफ्तार ने ले ली स्कूटी सवार की जान... शादी के लिए शॉपिंग करने जा रहा था नैनीताल।

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने सावन की कांवड़ यात्रा के संबंध में सचिवालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें कोविड के डेल्टा प्लस वैरियेंट पाए जाने और कोरोना की तीसरी लहर की आशंका व देश-विदेश में इसके दुष्प्रभावों पर गहन विचार-विमर्श कर इसे स्थगित करने का निर्णय लिया। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि आमजन के जीवन की रक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए आगामी कांवड़ यात्रा को स्थगित करने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें -   कुमाऊं विवि परिसर में छात्र संघ चुनाव कराने को लेकर छात्रों ने की नारेबाजी, कुलसचिव का घेराव
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments