UKSSSC अपडेट :-युवाओं के लिए बड़ी खबर ,जुलाई माह से ये लिखित परीक्षायें प्रारम्भ कर सकता है आयोग ,

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

उत्तराखंड में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षाओं को लेकर बेरोजगारों का सब्र जवाब देता जा रहा है ऐसे में लगातार उनकी मांग है कि उनकी परीक्षाएं जल्द से जल्द कराई जाए इसलिए वह लगातार आयोग से संपर्क भी कर रहे हैं वही आप आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने आयोग की ओर से युवाओं के लिए संदेश जारी किया है अवगत कराना है कि वर्तमान में कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु राज्य सरकार के दिशा निर्देशों के अनुरूप आयोग द्वारा लिखित परीक्षाओं को स्थगित किया गया है।  आयोग को लगातार अभ्यर्थियों से यह अनुरोध आ रहे हैं कि उनकी परीक्षायें कब आयोजित होंगी। इस संबंध में अभ्यर्थियों को सूचित करना है कि कोविस 19 संक्रमण से बचाय से संबंधित प्रतिबंधों के हटने के बाद ही लिखित परीक्षायें संभव होंगी।

यह भी पढ़ें -   चाफी में अंग्रेजों द्वारा बनाया ये 'झूला पुल' सवा सौ साल है पुराना... बेहतरीन गुणवत्ता के कारण आज भी जस का तस।

आयोग अनुमानित आधार पर जुलाई माह से परीक्षायें प्रारम्भ करा सकता है । जुलाई / अगस्त माह में सहायक लेखाकार , सहायक अध्यापक ( एल 0 टी 0 ) , वन दरोगा लिखित परीक्षा व वन आरक्षी शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है । सितम्बर – दिसम्बर माह के मध्य इंटरमीडिएट स्तरीय परीक्षा , स्नातक स्तरीय परीक्षा व सचिवालय सुरक्षा दल संवर्ग की लिखित परीक्षायें आयोजित होंगी । ये अधिक अभ्यर्थियों वाली परीक्षायें हैं अतः इसमें कोविड संक्रमण से संबंधित परिस्थिति तथा उचित परीक्षा केन्द्रों की उपलब्धता के आधार पर ही परीक्षाओं का कार्यक्रम यथासमय निर्धारित किया जायगा । यह भी उल्लेखनीय है कि परिस्थितियों व आवश्यकता के अनुरूप परीक्षाओं के कम को कुछ परिवर्तित भी किया जा सकता है । परीक्षाओं की तैयारियां अभ्यर्थी करते रहें ।

यह भी पढ़ें -   नैनीताल में नगर पालिका कर्मचारियों ने संविधान दिवस पर अंबेडकर को याद कर संविधान की ली शपथ...


Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments