पहाड़ के लाल ऋषभ पंत ने कर दिखाया कमाल…. मैच के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के हाथ से छीनी सीरीज,

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

ऑस्ट्रलिया की टीम को उसके अपने घर में मात देकर भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया , ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में टीऋषभ पंत के नाबाद 89 और इससे पहले शुभमन गिल के शानदार 91 रन और पुजारा के 56 रनों की शानदार पारी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर मैच और टेस्ट सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया है।


ऋषभ पंत ने चौके के साथ भारत के लिए इतिहास रच डाला । नाबाद 89 रनों की पारी खेलकर उन्होंने अपने आलोचकों को यह भी बता दिया कि पंत कुछ भी कर सकते हैं। पिछले मैच में उन्होंने ड्रॉ कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। ब्रिस्बेन में 33 साल से ऑस्ट्रेलिया नहीं हारा था लेकिन टीम इंडिया इसको भी मुमकिन कर दिया गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत का अंत होने के साथ भारत ने एक बार फिर उसी की धरती पर उसे टेस्ट सीरीज में मात दी है। टीम इंडिया ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में 2-1 से मात दी थी।


इस मैच के बारे में बता दें कि भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 294 रनों पर ऑल आउट कर दिया था। भारत ने पहली पारी में 336 रन बनाये थे और ऑस्ट्रेलिया ने 369 रन बनाये थे इस तरह भारत 33 रन पीछे रह गई थी। जीत टीम इंडिया को 328 रनों का टारगेट मिला था, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी से भारत न सिर्फ यह मैच जीता, सीरीज जीती, इतिहास भी रच दिया।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

हमारे इस नंबर 9368692224 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

👉 Hills Mirror के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

👉 Hills Mirror के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 Hills Mirror से Telegram पर जुड़ें

👉 हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments